×

प्रेम प्रसंग के चलते यूपी के इन दो जिलों में हुई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

दूसरा मामला यूपी के बरेली जिले के फरीदपुर क्षेत्र के दो युवकों के हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। यह हत्याएं शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा क्षेत्र में करीब 10 पहले हुई है थी।

Shivakant Shukla
Published on: 3 March 2019 1:30 PM GMT
प्रेम प्रसंग के चलते यूपी के इन दो जिलों में हुई हत्या, जांच में जुटी पुलिस
X

कानपुर/बरेली: यूपी के कानपुर और बरेली में आज प्रेम प्रसंग के चलते हत्या के दो अलग अलग वारदातें सामने आई हैं। एक जगह प्रेमिका तो एक जगह प्रेमी की हत्या हुई है। घटना के सामने आने के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस अब इन मामलों के जांच में जुटी हुई है।

पहला मामला कानपुर का

यहां एक सिर फिरा प्रेमी अपनी प्रेमिका को इतना प्यार करता था कि उससे प्रेमिका की बेफवाई बर्दाश्त नही हुई। उसने प्रेमिका को रात के वक्त खेत पर मिलने के लिए बुलाया और वही पर उसकी दुपट्टे से गला घोट कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया था। पनकी पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें— भारत की रूस के साथ अहम डील, दुनिया में आया खतरनाक असाल्ट राइफल एके 47 का अपग्रेड

पनकी थाना क्षेत्र स्थित बहेड़ा गाँव में रहने वाली रीना बीकॉम की छात्रा थी। रीना का शव 6 फरवरी की सुबह सरसों के खेत में मिला था। दरसल बहेड़ा गाँव में रहने वाले अरविन्द्र का रीना से 4 साल से अफेयर चल रहा था। अरविन्द्र रीना से शादी करना चाहता था और दोनों एक दूसरे से चोरी छिप कर मिलते रहते थे। इसी बीच गाँव के ही रहने वाले सुशील से भी रीना मोबाइल फोन पर बात करने लगी थी। जब इसकी जानकारी अरविन्द्र को हुई तो रीना से उसका जमकर झगड़ा हुआ था।

अरविन्द्र ने बताया कि जब मैंने रीना के मोबाइल पर सुशील का फोन नंबर देखा तो मेरा शक यकीन में बदल गया था। रीना अपनी इस गल्ती को छिपाने के लिए मुझसे कहने लगी कि मुझसे कोर्ट मैरिज करो। वर्ना मै तुमको झूठे केस में फंसा दूँगी। उसकी इस धमकी और बेवफाई की वजह से मैंने चूहा मारने वाली दवा खा ली थी। जब मेरे तबियत बिगड़ने लगी तो मेरे परिजनों ने मुझे अस्पताल में भर्ती कराया। जब मै अस्पताल से लौट कर आया तो मैंने ठान लिया था कि इसको सबक सीखा कर रहूँगा।

आरोपी ने बताया कि बीते 5 फरवरी की शाम लगभग 8 बजे रीना को मिलने के लिए सरसों के खेत में बुलाया l वो मुझसे पर झगडा करने लगी और मुझसे उस पर इतना गुस्सा आया कि मैंने उसका गला दुपट्टे से घोट दिया। इसके बाद मैं मौके से भाग निकला और खुद को बचाने के लिए कई हथकंडे अपनाने लगा।

ये भी पढ़ें— बीजेपी के शत्रु बोले- सिचुएशन कोई भी हो लोकेशन वही रहेगी

सीओ कल्याणपुर अजय कुमार के मुताबिक बीते 5 फरवरी 2019 को एक लड़की का शव सरसों के खेतो में मिला था। यह घटना पुलिस के लिए एक चैलेन्ज थी क्यों कि पुलिस को कोई एविडेंस नही मिल रहा था। पुलिस की जाँच दूसरे एंगल पर जाकर भटक जाती थी। इसकी जाँच जब लव ट्रेंगल से की गई तो आरोपी मृतका का प्रेमी ही निकला। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो प्रेमिका की बेवफाई से क्षुब्ध था। त्रिकोणी प्रेम सम्बन्ध में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था।

दूसरा मामला यूपी के बरेली का

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी और उसके भाई को उतारा मौत के घाट,पुलिस ने किया खुलासा

दूसरा मामला यूपी के बरेली जिले के फरीदपुर क्षेत्र के दो युवकों के हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। यह हत्याएं शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा क्षेत्र में करीब 10 पहले हुई है थी।

पुलिस के मुताबिक प्रेमिका ने प्रेमी को यह कहकर घर बुलाया था कि घर में कोई नहीं है तभी प्रेमी अपने फुफेरे भाई के साथ लड़की से मिलने चला गया। लड़की का पिता अचानक घर पहुंच गया और उसे शक हुआ कि घर में कोई युवक है इसके बाद अपने पुत्र के साथ दोनों युवकों को पकड़ लिया इसके बाद दोनों युवकों की हत्या करके गंगा में बहा दिया। पुलिस लाइन में एसपी देहात डॉक्टर संसार सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि फरीदपुर के रहने वाले धीरेन्दर उर्फ छोटू अपनी प्रेमिका से मिलने मीरानपुर कटरा शाहजहांपुर गए थे, छोटू के साथ उसका बुआ का लड़का भूपेंद्र भी गया था।

ये भी पढ़ें— पटना से पीएम का अटैक, कहा मुझे गाली देने का कॉम्पिटिशन चल रहा है

लड़की के पिता वीरपाल और उनके बेटे इंद्रदेव ने जब अपने घर के बाहर जब भूपेंद्र को खड़ा देखा तो उसे शक हुआ कि उनकी बेटी का प्रेमी घर के अंदर है इसी दौरान भूपेंद्र और छोटू के सर पे प्रहार कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया, इसके बाद दोनों शबो को अलग अलग प्लास्टिक की थैली में पैक कर गंगा नदी में बहा दिया। गंगा में दोनों की लाश मिलने के बाद घटना का पता चला। फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story