×

Firozabad News: बारिश के चलते गोशाला में हुआ जलभराव, कीचड़ में फंसकर एक गोवंश की मौत

Firozabad News: बारिश के कारण गोशाला में जलभराव (water logging in cowshed) होने से कीचड़ हो गया है। जिससे गोवंश को बैठने में भी भारी परेशानी हो रही है।

Brajesh Rathore
Published on: 27 July 2022 12:42 PM GMT
Due to rain, there was waterlogging in the cowshed, a cow died after getting trapped in the mud
X

फिरोजाबाद: फिरोजाबाद में बारिश के चलते गोशाला में हुआ जलभराव

Firozabad News: फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद में नगर पालिका द्वारा सरकारी राही अतिथि गृह में अस्थाई गो आश्रय बनाया गया है। जिसमें वर्तमान में लगभग 150 के करीब गोवंश रह रहे हैं। बारिश के कारण गोशाला में जलभराव (water logging in cowshed) होने से कीचड़ हो गया है। जिससे गोवंश को बैठने में भी भारी परेशानी हो रही है। आलम यह है कि कीचड़ में फंस कर गोवंश गिर पड़ते हैं और फिर उठ नहीं पाते हैं। जिससे एक गोवंश की मौत भी हो गई।

बारिश के चलते गोशाला में हुआ कीचड़

इस पर गो सेवा समिति के लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए साफ सफाई और चारा उपलब्ध कराने की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी शिव ध्यान पांडे और सीओ कमलेश कुमार ने कर्मचारियों से अपने सामने साफ सफाई कराई और हरा चारा मंगवा कर गोवंश को खिलाया।

गोसेवा समिति के पदाधिकारियों ने गोवंश की दयनीय स्थित पर जताई नाराजगी

उन्होंने गोशाला तक वाहन के पहुंचने के लिए इंटरलॉकिंग कराये जाने के भी निर्देश दिये। निस्वार्थ गोसेवा के कार्यकर्ता मंगलवार को मनीष कुमार, पुनीत अग्रवाल, शिवम सोलंकी, प्रखर मित्तल, शिवम चौहान, अंकित, नितिन कुमार, आशीष, हिमांशू, श्याम, गौरव आदि लगभग 15 कार्यकर्ता गोशाला पहुंचे। उक्त कार्यकर्ता सप्ताह में दो दिन गोशाला में पहुंच कर गोवंश को चारा उपलब्ध कराते हैं।

एसडीएम और सीओ ने मौके पर पहुंच कर कर्मचारियों से कराई गोशाला की सफाई

लेकिन मंगलवार को गोशाला की स्थित देख कर उन्हें दुख हुआ और उन्होंने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। इस पर मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी शिव ध्यान पांडे, सीओ कमलेश कुमार ने तत्काल प्रभाव से नगर पालिका के कर्मचारियों को बुला कर उन्हें फटकार लगाई और अपने सामने साफ सफाई का कार्य कराया।

चेतावनी दी अगर भविष्य में कोई लापरवाही पाई गई तो कार्यवाही की जायेगी। उप जिलाधिकारी शिव ध्यान पांडेय ने बताया कि कुछ लोगों ने उन्हें गोशाला में जलभराव और कीचड़ तथा चारा न होने की शिकायत की थी। जिस पर मौके पर पहुंच कर व्यवस्ताओं को दुरुस्त करा दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story