×

उत्तर प्रदेश : जौनपुर में बढ़ते अपराध से प्रमुख सचिव नाराज

प्रमुख सचिव (दुग्ध विकास) डा.सुधीर एम बोबड़े ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्याें और कानून व्यवस्था की मंगलवार को समीक्षा किया। देर रात तक बिंदुवार समीक्षा के दौरान उन्होंने भविष्य में बढ़ने वाले साइबर अपराधों के प्रति आगाह किया।

Rishi
Published on: 27 Nov 2018 5:06 PM GMT
उत्तर प्रदेश : जौनपुर में बढ़ते अपराध से प्रमुख सचिव नाराज
X

जौनपुर : प्रमुख सचिव (दुग्ध विकास) डा.सुधीर एम बोबड़े ने कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्याें और कानून व्यवस्था की मंगलवार को समीक्षा किया। देर रात तक बिंदुवार समीक्षा के दौरान उन्होंने भविष्य में बढ़ने वाले साइबर अपराधों के प्रति आगाह किया।

ये भी देखें : 16 पॉइंट्स में जानिए कहानी उस करतारपुर की जिसे इंडियन दूरबीन से निहारते हैं

प्रमुख सचिव ने शाम सात बजे से बैठक शुरू किया। सबसे पहले गृह विभाग की समीक्षा किया। जनपद में जघन्य अपराधों, महिला अपराध, अनुसूचित जाति एवं जन जाति के खिलाफ अपराध, यातायात व्यवस्था एवं नियमों के अनुपालन की स्थिति की जानकारी हासिल की। साथ ही बढ़ते अपराध पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ाई से अपराध पर लगाम लगाने का आदेश दिया। त्यौहार रजिस्टर, एंटी रोमियो स्क्वायड की स्थिति की जानकारी लेते हुए कहा कि थानों में अभी भी सुधार की आवश्यकता है।

ये भी देखें : लाहौर में नवजोत सिंह सिद्धू- मैं गले लगा था, यह एक राफेल डील नहीं थी

पुलिस अधीक्षक दिनेश पाल सिंह से सर्किल वार थानों पर तैनात थानाध्यक्षों और सीओ के तैनाती की जानकारी ली। इसके बाद जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी, सीडीओ गौरव वर्मा से ओडीएफ, प्रधानमंत्री आवास, सफाई, पेयजल, मनरेगा, सीएमओ से अस्पतालों में चिकित्सकों की तैनाती और दवाओं की स्थिति जानी। एडीएम आरपी मिश्रा को ठंड बढ़ते ही अलाव और कंबल वितरण कराने को निर्देशित किया। साथ ही धान खरीद की जानकारी लेते हुए कहा कि सरकार की मंशा के अनुरुप ही काम होना चाहिए। किसी प्रकार की शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सीएमओ डा. रामजी पांडेय से मिजिल्स-रुबेला अभियान बारे में चर्चा करते हुए अस्पतालों दवाओं की उपलब्धता और चिकित्सकों की तैनाती सुनिश्चित कराने को कहा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story