×

रामपुर में कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग, धुएं के गुबार से लोग हुए परेशान

By
Published on: 9 Nov 2016 8:32 PM GMT
रामपुर में कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में लगी भीषण आग, धुएं के गुबार से लोग हुए परेशान
X

रामपुरः एक तो प्रदूषण की धुंध, ऊपर से कूड़ा डंपिंग ग्राउंड में लगी आग। बुधवार देर रात रामपुर में हाइवे के किनारे कूड़े में आग लगने से जहरीले धुएं का गुबार उठने लगा। धुआं जल्दी ही चारों तरफ फैल गया और इससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत और आंखों में जलन शुरू हो गई। आरोप ये लग रहा है कि खुद नगर पालिका ने ही कूड़े में आग लगवाई है।

क्या है मामला?

दिल्ली-नैनीताल हाइवे नंबर 87 के किनारे बड़े पैमाने पर नगर पालिका कूड़ा डंप करती है। हाइवे के किनारे कई मोहल्ले और संस्थान हैं। कूड़ा डंपिंग की जगह से तीखी बदबू हमेशा लोगों को झेलनी पड़ती है। बुधवार देर रात इस कूड़े में भीषण आग लग गई। धुआं फैलने लगा और घरों में घुस गया। जहरीले धुएं से लोग खांसने लगे और उनकी आंखों से पानी बहने लगा। प्रशासन को खबर दी गई। जिसके कई घंटे बाद फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर आग बुझाई।

नगर पालिका पर आरोप

आसपास रहने वालों का कहना है कि उन्होंने किसी को डंपिंग ग्राउंड जाते या कूड़े में आग लगाते नहीं देखा। वहीं, कांग्रेस के नेता फैसल लाला ने आरोप लगाया है कि नगर पालिका ने खुद ही यहां आग लगाई। उनका कहना था कि नगर पालिका के अफसरों ने लगातार ढेर हो रहे कूड़े को खत्म करने के लिए ही आग लगाई।

Next Story