×

Shamli News: नाहिद हसन की कोर्ट में पेशी, मीडिया को कवरेज करने से रोका गया, हुई पुलिस से झड़प

Shamli News: जनपद की कैराना कोर्ट में कैराना विधायक नाहिद हसन की पेशी हुई। पुलिस वालों ने मीडिया को कवरेज करने से रोका। मीडिया कर्मियों के साथ भी की धक्का-मुक्की की गई।

Pankaj Prajapati
Published on: 8 Nov 2022 9:09 AM GMT
X

शामली: कैराना कोर्ट में नाहिद हसन की पेशी के दौरान मीडिया को कवरेज करने से रोका गया पुलिस से झड़प

Shamli News: जनपद की कैराना कोर्ट (Kairana court) में कैराना विधायक नाहिद हसन (court appearance of Nahid Hasan) की हुई पेशी। पुलिस वालों ने मीडिया को कवरेज करने से रोका। मीडिया कर्मियों के साथ भी की धक्का-मुक्की। वकीलों के माध्यम से मीडिया ने खबर को किया कवरेज (media covering) । नाहिद हसन ने कहा कि मुझे न्यायालय पर पूरा भरोसा है। शामली जनपद की कैराना विधानसभा सीट से विधायक नाहिद हसन की आज एमपी एमएलए कोर्ट कैराना में पेशी हुई। उनकी एसडीओ के साथ की गई घटना में धारा 307 के मामले में पेशी हुई थी। कोर्ट पेशी के दौरान जहां पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे, वहीं कवरेज करने के दौरान कैराना पुलिस वालों द्वारा मीडिया के लोगों के साथ बदतमीजी भी की गई।

इस मामले में जब मौके पर मौजूद एसएसआई राधेश्याम से बात की गई कि आप मीडिया को कवरेज करने से किस के अधिकार से रोक रहे हैं तो वह कैमरे के सामने चुप्पी साधते हुए बचते नजर आए। जबकि उच्च अधिकारी से फोन से बात करने पर उन्होंने मीडिया के कवरेज करने पर कोई भी पाबंदी ना लगाने की बात कही थी। कैराना कोर्ट में पेशी पर आए नाहिद हसन ने जाते वक्त मीडिया से बात की तो उन्होंने बताया कि मुझे कोर्ट के इंसाफ पर भरोसा है।

सपा विधायक नाहिद हसन की कोर्ट में हुई पेशी

कैराना चित्रकूट जेल में बंद समाजवादी विधायक चौधरी नाहिद हसन की एक बार फिर कोर्ट में पेशी हुई। पेशी के दौरान पुलिस ने मीडिया कर्मियों के साथ अभद्रता करते हुए कचहरी परिसर में जाने से रोका।

सन 2019 में झिंझाना थाने पर समाजवादी विधायक नाहिद हसन व झिंझाना निवासी हैदर के खिलाफ विद्युत विभाग के जेई के ऊपर हमला करने के आरोप में मुकदमा दर्ज हुआ था। करीब 10 माह से सपा विधायक नाहिद हसन गैंगस्टर एक्ट व एक अन्य मुकदमे में जमानत न मिलने के कारण जेल में बंद हैं।

सपा विधायक चित्रकूट जेल में बंद हैं

मौजूदा समय में सपा विधायक चित्रकूट जेल में बंद हैं। मंगलवार को चित्रकूट जेल से विधायक नाहिद हसन को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कैराना स्थित एडीजे कोर्ट में पेश किया गया। उक्त मुकदमे में विधायक पर चार्जशीट फ्रेम की गई। करीब 15 मिनट कोर्ट में पेशी पर रुकने के बाद विधायक को वापस चित्रकूट जेल के लिए रवाना किया गया।

वहीं विधायक नाहिद हसन के कोर्ट में पेशी पर आने को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा कड़े बंदोबस्त गए थे। कैराना कोतवाली पर तैनात एसएसआई राधेश्याम ने विधायक नाहिद हसन के पेशी पर आने के दौरान मीडिया कर्मियों को कचहरी परिसर में जाने से रोक दिया। इस दौरान कई मीडिया कर्मियों के साथ पुलिस की तीखी नोकझोंक भी देखने को मिली।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story