×

कोरोना वायरस: जिलाधिकारी ने दिया निर्देश, थ्री लेयर वाले मास्क पहने कर्मचारी

लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए विकास भवन में चल रहे एकीकृत आपदा नियंत्रण केंद्र का रविवार को डीएम व एसपी ने निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम में शिफ्टवार...

Ashiki
Published on: 12 April 2020 2:10 PM GMT
कोरोना वायरस: जिलाधिकारी ने दिया निर्देश, थ्री लेयर वाले मास्क पहने कर्मचारी
X

कन्नौज: लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए विकास भवन में चल रहे एकीकृत आपदा नियंत्रण केंद्र का रविवार को डीएम व एसपी ने निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम में शिफ्टवार ड्यूटी करने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को तीन लेयर के मास्क उपलब्ध कराने को कहा गया। साथ ही गांव व कस्बों में खाद्य सामग्री बांटने वाले लोग एक दिन पहले अपने थाना या एसडीएम को सूचना देंगे।

ये भी पढ़ें: खुश हो जाइए: खाताधारकों की बल्ले-बल्ले, संगठन ने आसान किए नियम

तीन लेयर के मास्क पहनेंगे कंट्रोल रूम के कर्मी

रविवार को निरीक्षण के दौरान डीएम राकेश मिश्र ने निर्देश दिए कि कोरोना व लॉकडाउन से जुड़ी सभी शिकायतों का हर रोज समय से रजिस्टर दुरुस्त रखा जाए। गुणवत्तापरक निस्तारण भी किया जाए। खाद्य सामग्री वितरण में सहयोग देने के लिए जो भी स्वयं सेवी संस्थान, एनजीओ, समाजसेवी और अन्य लोग एक दिन पहले सम्बंधित थानों और एसडीएम को सूचना जरूर देंगे। डीएम ने सीडीओ प्रेमप्रकाश त्रिपाठी से कहा कि कंट्रोल रूप में कपड़े से बने तीन लेयर के मास्क ही कर्मचारियों व अधिकारियों को दिए जाएं।

निरीक्षण के दौरान एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह, अतिरिक्त एसडीएम अपूर्वा यादव, डीडीओ एनबी सविता, जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी तनुज त्रिपाठी व जिला समाज कल्याण अधिकारी अंजनी कुमार आदि कई अधिकारी व डॉक्टर आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:जम्मू कश्मीरः कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उलंघन, बच्चे समेत 3 की मौत

कन्या कुमारी में फंसे थे कन्नौज के कई लोग, ऐसे मिली मदद

यूपी के अलावा दूसरे प्रदेशों में कन्नौज के लोग अब भी रुके हैं। लॉकडाउन में दिक्कत होने पर वह गृह जनपद में संपर्क साध रहे हैं। कंट्रोल रूम की ओर से पीड़ितों की समस्याओं का निस्तारण भी किया जा रहा है। अतिरिक्त एसडीएम अपूर्वा यादव ने बताया कि कन्या कुमारी में कन्नौज के 30 लोगों के होने की जानकारी डीएम राकेश मिश्र के पास आई थी। जानकारी होने पर कन्या कुमारी के नोडल अधिकारी व कंट्रोल रूम में संपर्क साधा गया। वहां पर रुके हुए लोगों को भोजन व अन्य सुविधाएं दिलाने को कहा गया है। अतिरिक्त एसडीएम ने बताया कि कर्नाटक, आंध्र प्रदेश व केरल से भी कई फोन आए। लोगों की दिक्कतों को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

रिपोर्ट- अजय मिश्रा

ये भी पढ़ें:केजरीवाल बोले- हम नहीं चाहते हमारी स्थिति अमेरिकी जैसी हो

Ashiki

Ashiki

Next Story