×

Aligarh News: अलीगढ़ में बारिश के दौरान निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरी, 7 बच्चे मलबे में दबे, 2 की मौत

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। बारिश के दौरान एक निर्माणधीन मकान का दीवार ढ़ह गया, इसके चपेट में आए सात बच्चे मलबे में दब गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 30 July 2022 12:11 PM GMT
During the rain in Aligarh, the wall of the under-construction house collapsed, 7 children buried under the rubble, 2 died
X

अलीगढ़: बारिश के दौरान निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरी: Photo- Social Media

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। बारिश के दौरान एक निर्माणधीन मकान का दीवार ढ़ह गया ( wall collapsed), इसके चपेट में आए सात बच्चे मलबे में दब गए। इस हादसे में दो बच्चों की मौत मौके पर ही हो गई और पांच गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों बच्चों को छर्रा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है।

जानकारी के मुताबिक, अलीगढ़ के दादों थानाक्षेत्र (Dado police station area of ​​Aligarh) के हुसैनपुर शहजादपुर गांव में अतर सिंह नामक व्यक्ति के घर का निर्माण कार्य चल रहा है। गांव के ही 10 -12 साल के बच्चे पड़ोस के गांव निनामई के एक निजी स्कूल से दोपहर तीन बजे पढ़कर लौट रहे थे। इसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गई। बच्चे पानी से बचने के लिए निर्माणधीन मकान से सट कर गुजर रहे थे, तभी दीवार ढ़ह गई और सात बच्चे दीवार के मलबे में दब गए।

जेसीबी मंगवाकर मलबे को हटाया गया

दीवार गिरने की जोरदार आवाज को सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की तरफ दौड़े और वहां पसरे मलबे को हटाने लगे। मलबे में बच्चों के दबे होने की घटना जैसे ही गांव में फैली, चीख –पुकार मच गई। हादसे की जानकारी तुरंत स्थानीय प्रशासन को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही अतरौली एसडीएम और सीओ पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। फिर जेसीबी मंगवाकर मलबे को हटाया गया।

मलबे में दबे सभी बच्चों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया

मलबे में दबे सभी बच्चों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र (Health Center) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। दोनों का नाम अभिषेक है। अन्य घायल बच्चों का उपचार जारी है। एसडीएम रवि शंकर सिंह ने बताया कि पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन और शासन की तरफ से हर संभव सहायता दिलाने की कोशिश की जाएगी। बता दें भारतीय मौसम विभाग ने यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजधानी लखनऊ में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story