×

दुर्गा पूजा, मुहर्रम और दशहरा लेगा योगी की अग्निपरीक्षा, तैयारी तो मजबूत है !

Rishi
Published on: 22 Sep 2017 2:30 PM GMT
दुर्गा पूजा, मुहर्रम और दशहरा लेगा योगी की अग्निपरीक्षा, तैयारी तो मजबूत है !
X

लखनऊ: दुर्गा पूजा, मुहर्रम और दशहरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं। प्रदेश के 35 जिलों को संवेदनशील मानते हुए 45 कंपनी पीएसी के साथ अलग अलग यूनिटों से एडिशनल एसपी और डिप्टी एसपी को ड्यूटी में लगाया गया है। लखनऊ को सब से ज्यादा संवेदनशील मानते हुए 16 एडिशनल एसपी, 34 डिप्टी एसपी और 11 कंपनी पीएसी को लगाया गया है। मुहर्रम के मद्देनजर लखनऊ को बेहद संवेदनशील माना जाता रहा है।

ये भी देखें: गुरदासपुर उपचुनाव : जाखड़, सलारिया ने किया नामांकन, खन्ना का नामलेवा नहीं

उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए आने अगले 10 दिन बेहद मुश्किल भरे हैं। दुर्गा पूजा, मुहर्रम और दशहरे के मद्देनजर प्रदेश में सतर्कता बरतते हुए भारी पुलिस बल लगाया गया है। लखनऊ के अलावा, सहारनपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, बरेली, आगरा, मेरठ, फिरोजाबाद, अलीगढ, कानपुर, फैज़ाबाद, इलाहाबाद, गोरखपुर, वाराणसी और आजमगढ़ समेत प्रदेश के 35 ज़िलों को संवेदनशील मानते हुए 45 कंपनी पीएसी लगाईं गई है।

ये भी देखें: ‘काला चश्मा’ पर जब बुर्कानशीं ने लगाए ठुमके, इन्हें लगी जोर की मिर्ची !

खुफिया रिपोर्ट्स के बाद लखनऊ को सब से ज्यादा संवेदनशील मानते हुए 11 कंपनी पीएसी के अलावा 16 एडिशनल एसपी और 34 डिप्टी एसपी को लगाया गया है। लखनऊ के अलावा सहारनपुर में 2 कंपनी पीएसी और 2 अतरिक्त डिप्टी एसपी को तैनात किया गया है।

ये भी देखें: PM मोदी के ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान को साउथ सुपरस्टार रजनीकांत का समर्थन

आईजी लोक शिकायत विजय सिंह मीणा कहते हैं, प्रदेश भर में दुर्गा पूजा, मुहर्रम और दशहरे के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए फोर्स उपलब्ध कराई गई है। और जिलों में तैनात अफसरों को शरारती तत्वों पर नज़र रखते हुए सतर्कता बरतने को कहा गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story