×

पूर्वांचल की 26 सीटों पर बीजेपी की नजर, मोदी रोड-शो के जरिए बनाएंगे माहौल

मोदी के ग्रैंड नॉमिनेश के जरिए बीजेपी उत्तर प्रदेश में विरोधियों को अपनी सियासी हैसियत दिखाना चाहती है. खासतौर से उसके निशाने पर सपा-बसपा गठबंधन है। बीजेपी की नजरें पूर्वांचल की 26 सीटों के साथ यूपी से सटी बिहार की छह सीटों पर भी है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 April 2019 3:16 PM GMT
पूर्वांचल की 26 सीटों पर बीजेपी की नजर, मोदी रोड-शो के जरिए बनाएंगे माहौल
X

वाराणसी: मोदी के ग्रैंड नॉमिनेश के जरिए बीजेपी उत्तर प्रदेश में विरोधियों को अपनी सियासी हैसियत दिखाना चाहती है. खासतौर से उसके निशाने पर सपा-बसपा गठबंधन है। बीजेपी की नजरें पूर्वांचल की 26 सीटों के साथ यूपी से सटी बिहार की छह सीटों पर भी है। इन सीटों पर छठवें और सातवें चरण में वोट डालें जाएंगे। पार्टी की कोशिश है कि मोदी के नॉमिनेशन के बाद इस इलाके में साल 2014 की तरह माहौल बनाया जाये। ताकि इसका बड़ा पॉलिटिक माइलेज लिया जा सके।

यह भी पढ़ें...प्रज्ञा को मैदान में उतारकर मोदी ने पाकिस्तान की ‘मदद’ की : मनीष तिवारी

बीजेपी को मोदी के रोड-शो पर भरोसा

पिछले चुनाव में बीजेपी ने 26 सीटों में से 25 सीटों पर जीत हासिल की थी। सिर्फ आजमगढ़ की सीट पर उसे हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस बार हालात अलग है। बीजेपी का सामना सपा-बसपा के मजबूत गठबंधन से है। जातिगत समीकरण के हिसाब से गठबंधन कई सीटों पर बीजेपी से बीस दिख रहा है। ऐसे में बीजेपी को लगता है कि अगर इस इलाके में फिर से साल 2014 वाला माहौल बनाया जाए तो बात बन सकती है।

यह भी पढ़ें...पीएम की कुर्सी को जागीर समझने वाले को सिखाया सबक: केशव प्रसाद

यही कारण है कि मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लगातार दो दिनों तक सड़कों पर रहेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान पूरे देश में चर्चा सिर्फ और सिर्फ मोदी की होगी और बीजेपी यही चाहती है। मोदी के रोड शो का कितना असर होता है, विधानसभा चुनाव के दौरान देखने को मिला था। मोदी तीन दिनों तक बनारस की सड़कों पर घूमे और देखते ही देखते विरोधियों का सूपड़ा साफ हो गया था। बीजेपी ने बनारस की आठों विधानसभा सीटों के अलावा आसपास के जिलों में भी बेहतर प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें...प्रचार को धार देने में जुटा भगवा खेमा, आ सकते हैं मोदी और शाह

अमित शाह ने संभाला मोर्चा

मोदी के रोड-शो और नामांकन को कामयाब बनाने के लिए अमित शाह खुद बनारस पहुंच चुके हैं। तैयारियों पर उनकी सीधी नजर है। इसके अलावा देशभर से नमो समर्थक बनारस पहुंच रहे हैं। आलम ये है कि दो दिन पहले से ही बनारस के सभी होटल, लॉज और गेस्ट हाउस फुल हो चुके हैं। यही नहीं इस मेगा इंवेट को कवर करने के लिए देश-दुनिया से मीडियाकर्मी वाराणसी पहुंच चुके हैं। मीडियाकर्मियों के लिए बीजेपी ने खास इंतजाम किए हैं। कैंटोमेंट स्थित एक होटल में हाईटेक सुविधाओं से लैस मीडिया सेंटर बनाया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story