×

Etawah News: पुलिस के बूटों की धमक से गूंजी पुलिस लाइन, कराया गया शस्त्रों को अभ्यास, जानिए क्या थी वजह

Etawah Police: ईद और निकाय चुनाव के त्योहार के मद्देनजर पुलिसकर्मियों के पेंच कसने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने यह ड्रिल आयोजित कराई।

Ashraf Ansari
Published on: 21 April 2023 5:17 PM GMT (Updated on: 21 April 2023 5:55 PM GMT)

Etawah News: जनपद की पुलिस लाइन में शुक्रवार को ‘बलवा ड्रिल’ का आयोजन किया गया। कहा जा रहा है कि निकाय चुनाव और ईद के त्योहार के मद्देनजर पुलिसकर्मियों के पेंच कसने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने यह ड्रिल आयोजित कराई। वो पुलिस लाइन ग्राउंड में पहुंचे, जहां पर उन्होंने सलामी दी, जिसके बाद बलवा ड्रिल का आयोजन हुआ।

दंगों से निपटने के बताए गए तरीके

इस दौरान एसएसपी की मौजूदगी में पुलिसकर्मियों को अभ्यास कराया गया कि जनपद में अगर किसी भी तरीके का बलवा या फिर दंगा होता है तो उससे कैसे निपटा जाए। पुलिसकर्मियों को बलवा ड्रिल से जुड़ी जानकारी दी गई। पुलिस बल को दौड़ कराई गई एवं टोली वार परेड ड्रिल का निरीक्षण करते हुए आरक्षियों को परेड ड्रिल के संबंध में जानकारी दी गई। ड्रिल के दौरान पुलिसकर्मियों को शस्त्र अभ्यास भी कराया गया।

पुलिस लाइन का एसएसपी ने किया निरीक्षण

बलवा ड्रिल के आयोजन के बाद एसएसपी ने पुलिसकर्मियों से संबंधित समस्याओं की जानकारी ली। इसके साथ ही पुलिस लाइन की हालत का निरीक्षण किया। उन्हें जहां खामी नजर आई, अधीनस्थों को उसे फौरन सुधारने का निर्देश दिया। कहा कि निकाय चुनाव सिर पर हैं, ऐसे में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। एसएसपी ने डॉग स्क्वॉयड एवं यूपी 112 पीआरवी वाहनों का निरीक्षण किया। कुछ पीआरवी वाहनों की हालत देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

उन्होंने पीआरवी से संबंधित कर्मचारियों को मानक के अनुसार समस्त आवश्यक उपकरणों को अपने पास रखने व उनके सुव्यवस्थित रखरखाव हेतु निर्देशित किया गया। इसके उपरांत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन स्थित अतिथि गृह,जीडी कार्यालय, डायल-112 कार्यालय, शस्त्रागार, गणना कार्यालय, बैरक एवं पुलिस भोजनालय का निरीक्षण कर संबंधित को साफ-सफाई हेतु निर्देशित किया गया। एसएसपी ने पुलिस कर्मचारियों से कहा कि किसी भी अनुभाग में किसी भी तरह की अनियमितता सामने नहीं आनी चाहिए।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story