×

देश के गद्दारों वाले बयान पर बुरे फंसे अनुराग, EC ने जारी किया नोटिस

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नोटिस भेजा है। आयोग ने बीजेपी सांसद को 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है।

Deepak Raj
Published on: 28 Jan 2020 4:17 PM GMT
देश के गद्दारों वाले बयान पर बुरे फंसे अनुराग, EC ने जारी किया नोटिस
X

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को नोटिस भेजा है। आयोग ने बीजेपी सांसद को 30 जनवरी को दोपहर 12 बजे तक जवाब देने को कहा है। अनुराग ठाकुर को नोटिस 'गोली मारो नारे' पर मिला है। दरअसल, सोमवार को दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी रैली में उन्होंने मंच से देश के गद्दारों को गोली मारने के नारे लगावाए।

ये भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव में शाहीन बाग बना बड़ा मुद्दा, ध्रुवीकरण में जुटी भाजपा

बीजेपी सांसद ने कहा कि देश के गद्दारों को, गोली मारो...अनुराग ठाकुर ने कहा कि गद्दारों को भगाने के लिए नारे भी चाहिए। इसके बाद से अनुराग ठाकुर विपक्ष के निशाने पर हैं। उनके बयान पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी सफाई भी दे चुके हैं।

कांग्रेस नेता ने चुनाव आयोग से की शिकायत

कांग्रेस पार्टी के नेता अजय माकन और सुभाष चोपड़ा ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा दोनों के खिलाफ चुनाव आयोग में दिल्ली चुनावों से पहले भड़काऊ टिप्पणी करने के लिए शिकायत दर्ज की थी। इस शिकायत के बाद नोटिस जारी किया गया है।

अजय माकन और सुभाष चोपड़ा ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि शहर की शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के स्पष्ट उद्देश्य के साथ बीजेपी नेता दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में लगातार नफरत भरे भाषण दे रहे हैं।

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग को लेकर बड़ा बयान दिया था

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने शाहीन बाग को लेकर बड़ा बयान दिया और विपक्ष पर निशाना साधा। प्रवेश वर्मा ने कहा कि जो आग पहले कश्मीर में लगी थी, अब दिल्ली पहुंच गई है और जबतक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं तबतक लोग सुरक्षित हैं।

अगर कोई और पीएम बना तो लोग सुरक्षित महसूस नहीं कर पाएंगे। वहीं बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, ‘…अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया कहते हैं कि वो शाहीन बाग के साथ हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली चुनाव: अमित शाह के रोड शो में लगे आजादी के नारे, मनोज तिवारी बोले- नहीं करते समर्थन

दिल्ली की जनता जानती है कि जो आग आज से कुछ साल पहले कश्मीर में लगी थी, वहां जो कश्मीरी पंडित हैं उनकी बहन-बेटियों के साथ रेप हुआ।। वो आग यूपी में लगी, केरल में लगी और अब दिल्ली में लग रही है।’

उधर अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अनुराग ठाकुर के बहाने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, 'वो कहते हैं- देश के गद्दारों को, गोली मारो... को', कांग्रेस कहती है- देश के बेरोजगारों को, काम दो सारों को, बस यही फर्क है।'

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story