×

Atiq Ahmed Wife: माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता पर अब ईडी ने कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल

Atiq Ahmed Wife:

Krishna Chaudhary
Published on: 14 Sep 2023 8:35 AM GMT
Atiq Ahmed Wife
X

माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन (सोशल मीडिया)

Atiq Ahmed Wife: माफिया क्वीन के नाम से कुख्यात अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर यूपी पुलिस के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में शाइस्ता के खिलाफ ईडी ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, माफिया अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के केस में यह आरोप पत्र दाखिल किया गया है। दिवंगत माफिया की पत्नी लंबे समय से फरार चल रही है।

प्रवर्तन निदेशालय ने लगभग तीन साल पहले कुख्यात माफिया से बाहुबली राजनेता बने अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने नवंबर 2021 में प्रयागराज के फूलपुर इलाके में स्थित अतीक अहमद की 8 करोड़ की संपत्ति (झूंसी स्थित कोल्ड स्टोरेज) को जब्त किया था। यह संपत्ति उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम पर थी। यहीं से शाइस्ता ईडी के भी रडार पर आई।

इसके अलावा संघीय जांच एजेंसी ने अतीक अहमद और उसके परिवार से जुड़े लोगों के 13 बैंक खाते सीज किए थे। इन खातों में सवा करोड़ रूपये से अधिक पैसे जमा थे। दरअसल, ये कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब अतीक अहमद के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही ईडी की प्रयागराज यूनिट से ये केस लखनऊ यूनिट को ट्रांसफर कर दिया गया है।

बेनामी संपत्तियों पर होगा एक्शन

माफिया अतीक अहमद जरायम की दुनिया में तीन-चार दशक से सक्रिय था। वह कुख्यात माफिया के साथ-साथ एक ताकतवर बाहुबली राजनेता भी बन चुका था। यही वजह है उसने अपने समय के चरम पर रहते हुए अकून धन-संपत्ति अर्जित किया। उसकी काली संपत्ति का अभी भी सही से आकलन करना मुश्किल है। बताया जाता है कि उसकी पत्नी उन्हीं अकूत संपत्तियों को लेकर फरार चल रही है। ईडी अब तक माफिया के यूपी के विभिन्न शहरों में मौजूद 100 करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति को चिन्हित कर चुकी है। आगे और ऐसी संपत्ति के बारे में पता लगाया जा रहा है।

शाइस्ता परवीन का कोई अता-पता नहीं

चर्चित उमेश पाल और उसके दो सरकारी गनर की हत्या के मामले में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन वांछित चल रही हैं। उसके खिलाफ 50 हजार का इनाम घोषित है। शाइस्ता के खिलाफ देश छोड़कर भागने की आशंका के चलते लुक नोटिस भी जारी है। वारदात के महीनों बीत जाने के बावजूद यूपी पुलिस और एसटीएफ इस माफिया क्वीन का कुछ पता नहीं लगा पाई है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story