×

लाइक के बदले रुपए: आरोपित कंपनियों के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट

aman
By aman
Published on: 5 Oct 2017 5:53 PM GMT
लाइक के बदले रुपए: आरोपित कंपनियों के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट
X
लाइक के बदले रुपए: आरोपित कंपनियों के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट

लखनऊ: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोएडा में कंपनी खोलकर निवेशकों के करोड़ों रुपए हड़पने के आरोपित अनुभव मित्तल व उनकी पत्नी सहित पांच आरोपितों के खिलाफ गुरुवार (05 अक्टूबर) को कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया। ईडी ने अनुभव मित्तल की तीन कंपनियों के खिलाफ भी आरोपपत्र दाखिल किया है। ईडी इससे पूर्व एक अन्य मामले में अनुभव सहित अन्य आरोपितों के खिलाफ गत दिनों आरोप पत्र दाखिल किया था।

ईडी ने आरोप पत्र में तीन कंपनी मेसर्स अब्लेज इंफो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, इंटमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड व मेसर्स 3 डब्लू डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड को भी आरोपी बनाया गया है। बात दें, कि अब्लेज इंफो सॉल्यूशंस कंपनी वही है जो अपनी वेबसाइट पर एक लाइक करने पर पांच रुपए की दर से भुगतान करने की आकर्षक योजनाओं के जरिए निवेशकों को अपने जाल में फंसाया था।

ये भी पढ़ें ...लाइक और क्लिक के नाम पर 3700 करोड़ का स्कैम करने वाली कंपनी का पूर्व डायरेक्टर अरेस्ट

ईडी के विशेष वकील कुलदीप श्रीवास्तव के मुताबिक, मुल्जिमों पर मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए 3,700 करोड़ रुपए के आरोप है। एक फरवरी, 2017 को एसटीएफ ने अनुभव व दो अन्य मुल्जिमों को गिरफ्तार कर इस मामले का खुलासा किया था।

ये भी पढ़ें ...नोएडा ऑनलाइन ठगी: ईडी ने समय से नहीं दाखिल किया आरोप पत्र, तीन अभियुक्तों को जमानत

ग्रेटर नोएडा के थाना सूरजपुर में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। साथ ही मुल्जिमों की कंपनी के विभिन्न बैंकों में जमा करीब 599 करोड़ रुपए की रकम को भी सीज कर दिया गया था। मुल्जिमों ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर- 63 में एब्लेज इंफो सॉल्यूशन्स नाम से एक कंपनी खोली थी। जो सोशल ट्रेड डॉट बीज के नाम से एक पोर्टल बनाकर मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए लोगों को सदस्य बनाकर ठगी कर रही थी। 4 फरवरी, 2017 को ईडी ने भी इस मामले में सूचना दर्ज कर जांच शुरू की थी।

ये भी पढ़ें ...3700 करोड़ का ऑनलाइन घोटाला, ईडी अदालत ने अभियुक्तों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story