UP News: ED ने भाजपा विधायक पूरन प्रकाश से की आठ घंटे पूछताछ, जानिए क्या है पूरा मामला

UP News: विधायक का कहना है कि उन्होंने राधेश्याम को अपना कोल्ड स्टोर बेचा था मगर उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि वह कल्पतरु समूह में निदेशक हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Sep 2024 4:38 AM GMT
UP News
X

UP News (Pic: Social Media)

UP News: करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में ईडी ने भाजपा विधायक पूरन प्रकाश से आठ घंटे पूछताछ की। कल्पतरु समूह द्वारा निवेशकों से करोड़ों रुपए की ठगी के मामले में ईडी ने भाजपा विधायक की भूमिका पर सवाल किया है। ईडी ने खाते में भेजी गई रकम को लेकर उनसे सवाल जवाब किए। इसके साथ ही उनकी संपत्ति से जुड़े खातों और अन्य संपत्तियों की जानकारी मांगी गई। मामले में ईडी की कार्रवाई अभी जारी है।

सुबह 11 बजे शुरु हुई पूछताछ

कल यानी बुधवार को सुबह 11 बजे विधायक पूरन प्रकाश लखनऊ ईडी कार्यालय पहुंचे। ठगी के मामले में उनसे शाम सात बजे तक पूछताछ की गई। ईडी उनके बैंक खातों से जुड़े सवालों का जवाब जानने की कोशिश कर रही है। साथ ही यह कि विधायक के खाते में ठगी की रकम किस एवज में भेजी गई थी। बता दें कि कल्परू समूह ने किसानों व निवेशकों को तमाम लुभावने योजनाएं के बारे में बता कर झांसे में लिया। किसानों की जमीन खरीदकर उनका पूरा भुगतान नहीं किया। देश के तमाम राज्यों से लोगों ने इसमें निवेश किया था। इस मामले में अब ईडी की कार्रवाई जारी है।

250 से अधिक कार्यालयों पर हो चुकी है कार्रवाई

मामले में विधायक का कहना है कि उन्होंने राधेश्याम को अपना कोल्ड स्टोर बेचा था मगर उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि वह कल्पतरु समूह में निदेशक हैं। विभिन्न चिट फंड कंपनियों के माध्यम से उप्र के अलावा हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, मप्र व अन्य राज्यों के निवेशकों को भी जाल में फंसाया गया था। कल्पतरु बिल्टेक कंपनी के जरिए लोगों ने रियल एस्टेट में भी निवेश किया था। धोखाधड़ी होने पर निवेशकों ने समूह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। कोरोना के दौरान कंपनी के मुख्य संचालक जेके राणा की मौत हो गई। सेबी ने 2003 में कल्पतरु के 250 से अधिक कार्यालय बंद कराकर कार्रवाई का निर्देश भी दिया था।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story