×

UP News: विधायक अब्बास अंसारी के दिए रिश्वत की ईडी करेगी जांच, एसपी चित्रकूट से मांगी एफआईआर की कॉपी

UP News: अब्बास अंसारी की तरफ से पत्नी से मुलाकात के लिए जेल अधिकारियों को रिश्वत की मोटी रकम देने की जानकारी मिलते ही ईडी हरकत में आ गया है।

Sunil Mishraa
Written By Sunil Mishraa
Published on: 16 Feb 2023 6:29 AM GMT
Abbas Ansari bribe case
X

Abbas Ansari bribe case (photo: social media )

UP News: मुख्तार अंसारी के बेटे विधायक अब्बास अंसारी की जेल में पत्नी निखत अंसारी से प्राइवेट मुलाकात के मामले में अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की एंट्री हो गई है। अब्बास अंसारी की तरफ से पत्नी से मुलाकात के लिए जेल अधिकारियों को रिश्वत की मोटी रकम देने की जानकारी मिलते ही ईडी हरकत में आ गया है। बुधवार को ईडी ने एसपी चित्रकूट से जेल अधिकारियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर की कॉपी तलब की है।

चित्रकूट जेल में चल रहे भ्रष्टाचार के खेल में अब ईडी की भी एंट्री हो गई है। ईडी ने चित्रकूट के एसपी को एक पत्र भेज कर विधायक अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निखत अंसारी समेत जेल के अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर की कॉपी मांगी है। इसके साथ ही तमाम दस्तावेज और रिकॉर्ड भी तलब किए हैं। चित्रकूट पुलिस ने ईडी को काफी दस्तावेज उपलब्ध भी करा दिए हैं। इस मामले में चित्रकूट जेल के अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर और अन्य जेल कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप हैं इसलिए ईडी आगे आई है।

चित्रकूट जेल जाकर पूछताछ करेगी ईडी की टीम

सूत्रों का कहना है कि विधायक अब्बास अंसारी ने जेल में मिली सुविधाओं के बदले जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों को लाखों रुपए और महंगे तोहफे दिए थे। ईडी ने भ्रष्टाचार के इन्हीं आरोपों के मद्देनजर अपनी जांच शुरू की है। ईडी सूत्रों का कहना है कि जल्द ही एक टीम चित्रकूट जेल जाएगी और वहां अधिकारियों कर्मचारियों के बयान दर्ज करेगी। जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने के साथ निलंबित किए गए जेल अफसरों और वार्डरो से पूछताछ भी करेगी। मामले में ईडी की दखल से एक तरफ जहां जेल के अधिकारियों, कर्मचारियों की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं, वहीं अब्बास और निखत पर भी कानून का शिकंजा और कसने वाला है। सूत्रों के मुताबिक इस मामले में ईडी भी जल्द ही एफआईआर दर्ज कर सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story