×

Firozabad: महंगाई पर मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने कहा सरकार चिंतित है और अंकुश लगाने पर कर रही है काम

Firozabad Latest News: कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पूर्व की योगी सरकार ने बहुत अच्छा कार्य किया था। दूसरे कार्यकाल की सरकार उसी कार्य को आगे बढ़ाएगी।

Brajesh Rathore
Report Brajesh RathorePublished By Shreya
Published on: 3 April 2022 11:12 AM GMT (Updated on: 3 April 2022 1:28 PM GMT)
Firozabad: फिरोजाबाद पहुंचे योगेंद्र उपाध्याय का हुआ जोरदार स्वागत, शिक्षा के क्षेत्र में होगा कार्य
X

योगेंद्र उपाध्याय का हुआ जोरदार स्वागत (फोटो साभार- ट्विटर) 

Firozabad Latest News: कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने कहा अगर महंगाई बढ़ गई है तो,सरकार ने गरीबो के घर फ्री रासन पहुंचाया है। उत्तर प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा,विज्ञान एवं प्रोधोगिकी इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रोधोगिकी कैबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय आज फिरोजाबाद पहुंचे तो महंगाई पर मीडिया के सवालों का बहुत साफगोई से जवाब दिया।

मंत्री से पूछा गया कि इस समय महंगाई बहुत बढ़ गयी है,पेट्रोल-डीजल अन्य सामान पर काफी महंगाई हो चुकी है,एक समय था जब भारतीय जनता पार्टी महंगाई का विरोध करती थी,आज बीजेपी की सरकार है तब भी महंगाई है।

योगेंद्र उपाध्याय ने कहा पेट्रोल और डीजल की महंगाई है वह इंटरनेशनल मार्केट से डायरेक्ट संबंधित है,लेकिन इस पर अंकुश लगा रही है,सरकार इस पर बहुत ज्यादा चिंतित भी है और काम भी कर रही है,बाकी जो महंगाई है वह एक दूसरे से रिलेटेड है और उस पर कैसे काबू पाया जाए इस पर सरकार काम कर रही है,अगर महंगाई बढ़ी है तो सरकार ने गरीबों के घर अनाज भी मुफ्त पहुंचाया है।

इससे पूर्व मंत्री बनने के बाद लखनऊ से अपने आवास आगरा आते समय उच्च शिक्षा, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी इलैक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय (Yogendra Upadhyaya) का जादौन राय एंड संस पेट्रोल पंप (Jadon Rai And Sons Petrol Pumps) पर जोशीला स्वागत किया गया। कार्यक्रम ब्राह्मण महासभा (Brahmin Mahasabha) के अध्यक्ष विपिन गर्ग एवं संजीव गर्ग द्वारा आयोजित किया गया। यहां पर पूर्व विधायक हरिओम यादव, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप यादव ने मंत्री का पुष्पा माला और पगड़ी पहना कर स्वागत किया।

शिक्षा के क्षेत्र में किया गया जाएगा कार्य

कार्यक्रम के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में पूर्व की योगी सरकार (Yogi Adityanath Government) ने बहुत अच्छा कार्य किया था। दूसरे कार्यकाल की सरकार उसी कार्य को आगे बढ़ाएगी। प्राइवेट विश्व विद्यालय खोले जाने के सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जितने ज्यादा स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय खुलेंगे, उतना ही ज्यादा कंपटीशन होगा। जिसका लाभ विद्यार्थियों को मिलेगा।

बता दें फ़िरोज़ाबाद जिले में दो यूनिवर्सिटी एक ही शिकोहाबाद नगर के पास खोली गई है। जब मीडिया ने पूछा कि ये यूनिवर्सिटी जगह जगह होगी तो शिक्षा का स्तर गिरेगा। इस पर मंत्री ने जवाब दिया कि शिक्षा का स्तर नहीं गिरेगा। प्रतिस्पर्धा में छात्रों को लाभ मिलेगा। लेकिन ये तो समय बताएगा लाभ होगा या शिक्षा का व्यवासायिक करण होगा।

प्राथमिक शिक्षा के सुधार के लिए उन्होंने कहा कि योगी सरकार इस पर पूरा फोकस किए हुए हैं। शिक्षा की गुणवत्ता सुधारने के लिए हर संभव काम करने को तैयार हैं। स्वागत करने वालों में महिला आयोग की सदस्य सुमन चतुर्वेदी, पूर्व जिलाध्यक्ष अरविंद पचौरी, सुमन प्रकाश मिश्रा, नगर अध्यक्ष विशाल गुप्ता, राजीव गुप्ता, जिला महामंत्री सीए अवधेशपाठक, डॉ. रामकैलाश यादव, नवीन उपाध्याय, गोपाल आर्य, अश्वनी यादव, रामहरी, ब्रजेश यादव बाजा, पार्थ गर्ग, सौर्यगर्ग, विक्रम सिंह धनगर सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story