×

शिक्षा सेवा अधिकरण पर सीएम योगी से मिले इलाहाबाद के अधिवक्ता

प्रयागराज। शिक्षा सेवा अधिकरण का गठन प्रयागराज में कराए जाने की मांग को लेकर रविवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की अगुवाई में आठ सदस्यीय दल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिला। हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष राकेश पाण्डेय के मुताबिक मुख्यमंत्री के साथ हुई वार्ता सार्थक, सकारात्मक एवं सौहार्दपूर्ण रही।

राम केवी
Published on: 1 Sep 2019 3:03 PM GMT
शिक्षा सेवा अधिकरण पर सीएम योगी से मिले इलाहाबाद के अधिवक्ता
X
कमलेश मर्डर पर CM योगी का बड़ा बयान, पढ़ें पूरी खबर

प्रयागराज। शिक्षा सेवा अधिकरण का गठन प्रयागराज में कराए जाने की मांग को लेकर रविवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की अगुवाई में आठ सदस्यीय दल सीएम योगी आदित्यनाथ से मिला। हाईकोर्ट बार के अध्यक्ष राकेश पाण्डेय के मुताबिक मुख्यमंत्री के साथ हुई वार्ता सार्थक, सकारात्मक एवं सौहार्दपूर्ण रही।

श्री पाण्डेय के मुताबिक सीएम योगी ने प्रतिनिधिमंडल से कहा है कि वार्ता के सभी मुद्दों एवं पहलुओं पर विभागीय अधिकारियों एवं अन्य जिम्मेदार सदस्यों से विचार विमर्श करेंगे, साथ ही आश्वासन दिया कि उनके दरवाजे हाईकोर्ट के लिए सदैव खुले हैं।

देरशाम बार के महासचिव जे बी सिंह की ओर से अधिवक्ताओं को एसएमएस भेजा गया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट के वकीलों की हड़ताल 2 सितम्बर को भी जारी रहेगी। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की आपात आमसभा सोमवार 02 सितम्बर को सुबह 10 बजे पुस्तकालय हॉल में आहूत की गयी है।

फिलहाल 2 सितम्बर को जेल भरो आंदोलन को स्थगित कर दिया गया है। सोमवार को होने वाली बैठक में आगे की रणनीति तय होगी। यह जानकारी महासचिव जेबी सिंह ने दी है। उन्होंने बताया कि फोटो सेंटर सोमवार को बन्द रहेगा और अधिवक्ता न्यायिक कार्य भी नहीं करेंगे।

हालांकि मुख्यमंत्री से मिलने जाने से पूर्व अनशन स्थल को हटा दिया गया और यह संदेश रविवार को भेजा गया कि आन्दोलन खत्म होगा और जेल भरो आन्दोलन भी स्थगित होगा। लेकिन कुछ देर बाद महासचिव की सूचना दे दी गयी कि सोमवार को भी अधिवक्ता न्यायिक कार्य नहीं करेंगे और आगे की रणनीति आमसभा में तय होगी।

केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण बार ने कराया मुंडन

वहीं केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण बार के सदस्यों ने आज मुंडन कराकर सरकार के अधिकरण लखनऊ में बनाने के निर्णय का विरोध किया। सोमवार को भी विरोध प्रदर्शन होगा। इसकी जानकारी जितेंद्र नायक ने दी। प्रयागराज अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष एन के चटर्जी ने सैद्धन्तिक लड़ाई जारी रखने और अधिकरण प्रयागराज में गठित करने के लिए याचिका दाखिल करने का भी सुझाव दिया।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्य

मुख्यमंत्री से मिलने वालों में काबीना मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल एवं हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता पंडित केशरीनाथ त्रिपाठी, बार काउंसिल ऑफ इंडिया के पूर्व चेयरमैन एवं पूर्व महाधिवक्ता विनय चन्द्र मिश्र, हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश पाण्डेय, महासचिव जे बी सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता राधाकांत ओझा, वरिष्ठ अधिवक्ता सी एल पाण्डेय, बार के पूर्व अध्यक्ष आई के चतुर्वेदी, वरिष्ठ अधिवक्ता शशि नन्दन, वरिष्ठ अधिवक्ता ओ पी सिंह आदि शामिल रहे।

राम केवी

राम केवी

Next Story