Eid 2022: 2 साल बाद फिर बाजार हुए गुलजार, दुकानों में दिख रही है भारी भीड़

Eid 2022: पूरे देश में ईद 3 मई को मनाई जाएगी। प्रयागराज के बाजारों में रौनक बढ़ी।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Ragini Sinha
Published on: 2 May 2022 6:30 AM GMT
Eid Mubarak
X

 प्रयागराज में 2 साल बाद फिर बाजार हुए गुलजार

Eid 2022: पूरे देश में ईद का त्योहार 3 मई को मनाया जा रहा है। ऐसे में बीते 2 सालों के बाद एक बार फिर से ईद के बाज़ारो में रौनक दिखाई दे रही है , क्योंकि बीते 2 सालों में कोरोना संक्रमण का असर था जिसकी वजह से बाजारों में रौनक बेहद कम थी, लेकिन इस बार एक तरफ जहां दुकानदारों के चेहरे पर मुस्कान है तो वही खरीदारी करने आये लोग भी बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

प्रयागराज में बाजार हुए गुलजार

प्रयागराज के हर बाजार ग्राहकों की भीड़ से गुलज़ार नज़र आ रहे है। चाहे चौक हो, कोठा पारचा हो, रोशनबाग हो , कटरा हो या फिर सिविल लाइन्स के बाज़ार हो ।जैसे जैसे ईद करीब आ रही वैसे वैसे प्रयागराज में बाजारों की रौनक अपने शबाब पर पहुच गई है।


प्रयागराज में सबसे ज्यादा भीड़ रोशन बाग़ और चौक के बाज़ारो में देखी जा रही है। खाने पीने से लेकर कपड़ों और टोपी की दुकानों में तिल रखने को भी जगह नहीं है, हालांकि इस बार सामानों में महंगाई का असर तो देखा जा रहा है लेकिन 2 साल के कोरोना काल के बाद लोग अपने त्यौहार को मनाने के लिए जमकर खरीदारी करते हुए नजर आ रहे हैं।


महंगाई के बावजूद भी बिक्री अच्छी

ईद की खुशिया समेटने के लिए क्या आमिर क्या गरीब ,सभी तैयारियों में मशरूफ है। हर शख्स अपने अपने अंदाज़ में ईद मानाने की तैयारियों में लगा हुआ है..बाज़ारो में रौनक चरम पर है। पूरे देश में ईद 3 मई को मनाई जाएगी । ऐसे में प्रयागराज के बाजारों में रौनक बढ गई है।


महिलाये ईद से जुड़े सामानों को लेने के लिए प्रयागराज के कई बाज़ारो में खरीददारी करती नज़र आ रही हैं। कोई ईद पर पहनने वाली टोपी खरीद रहा है तो कोई कपड़े ,कोई सिवई, तो कोई बर्तन और श्रृंगार के समान खरीद रहा। दुकानदारों की माने तो बढती महगाई के बावजूद भी इस बार बिक्री अच्छी हो रही है।

रमजान के पाक महीने की शुरुआत होते ही खरीदारी में इजाफा देखने को मिला है ।तो उधर खरीदारी करती महिलाओं का कहना है कि उनको खुशी इस बात की है कि 2 साल के बाद कोरोना संक्रमण कम हुआ है जिसकी वजह से अब वह अच्छे तरीके से त्यौहार मना सकती हैं। लोग एक दूसरे के घर आ जा सकते है, इसलिए ईद से जुड़े सामानों को खरीद रही है। हालांकि देश में अमन शांति बनी रहे इसकी भी कामना कर रही हैं।


प्रयागराज में दिखा ईद को लेकर उत्साह

आपको बता दें माहे रमजान इबादत और व्रत का महिना होता है। पूरे एक महीने के रोज़े के बाद ईद मनाई जाती है। ईद में हर मुस्लिम समुदाए के लोग नया कपडा पहनते है, मस्जिदों में नमाज़ पढ़ने जाते है जिसके बाद गले मिलके एक दूसरे को बधाई देते है। प्रयागराज के रोशनबाग बाजार का जायजा लिया हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रज़ा ने

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story