×

ईद पर मिला तोहफा, कोरोना मरीज ठीक होकर गए घर

तीनों मरीजों को आज प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य टीम व सदर विधायक पलटूराम की मौजूदगी में एल 1 हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 25 May 2020 2:25 PM GMT
ईद पर मिला तोहफा, कोरोना मरीज ठीक होकर गए घर
X

बलरामपुर: कोरोना काल मे जहां लोग दिल खोलकर एक दूसरे से न तो गले मिल पा रहे हैं और ना ही ईद की मुबारकबाद दे पा रहे हैं। ऐसे में बलरामपुर जिला प्रशासन ने 3 कोरोना मरीजों को ईद का बेहतरीन तोहफा दिया है। ईद के दिन से ठीक पहले जिला मेमोरियल एल 1 हॉस्पिटल में भर्ती 3 कोरोना मरीजों की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। जिनमें दो कोरोना मरीज मुस्लिम थे। जिला प्रशासन ने आनन-फानन में मीटिंग कर उन्हें ईद के दिन ही डिस्चार्ज करने का फैसला किया। जिससे उन्हें ईद का तोहफा दिया जा सके और वह इस भयंकर बीमारी को हराने के बाद अपनों से मिलकर ईद का जश्न भी मना सकें।

ईद के तोहफे में 3 मरीज ठीक हो कर गए घर

तीनों मरीजों को आज प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य टीम व सदर विधायक पलटूराम की मौजूदगी में एल 1 हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्हें फिलहाल 14 दिन होम क्वरेंटाइन रहने की सलाह दी गई है साथ ही उन्हें ईद का तोहफा भी दिया गया है। उसके साथ उन्हें शासन के आदेश पर 15 दिन की राशन किट भी दी गई है। जिससे उनके खाने-पीने में किसी तरह की कोई परेशानी ना हो।

जिला प्रशासन की इस पहल को ये कोरोना मरीज ना तो कभी भूल पाएंगे और ना ही कुदरत के इस करिश्मे को, कि ईद-उल-फितर के ठीक पहले उनकी दूसरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई और उन्हें अपनों के साथ ईद मनाने का मौका मिल सका। जिला मेमोरियल L1 हॉस्पिटल पहुंचे सदर विधायक पलटू राम ने कोरोना के ठीक हुए मरीजों को ईद के मौके पर विदाई देते हुए कहा कि बलरामपुर जिले में तैनात सभी स्वास्थ्य कर्मी कोरोना वारियर्स लगातार अपनी बेहतरीन ड्यूटी को अंजाम दे रहे हैं। जिसका उदाहरण इन 3 लोगों का ठीक होना है।

जिलें में लगातार घट रहे मामले

सदर विधायक पलटूराम ने कहा कि महीनों के इलाज के बाद यह तीन और मरीज ठीक हुए हैं और अब इन्हें इनके घर भेजा जा रहा है। इन मरीजों को राशन किट भी दी जा रही है जिससे इनको खाने पीने में किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना आये। हालांकि अभी इनको स्वास्थ्य महकमा 14 दिनों के होम क्वरेंटाइन की सलाह दे रहा है यह इनके और इनके परिवार के लिए ही लाभदायक होगा।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में 93 नए केस मिलने के साथ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हुआ 2182

जिले में अब तक के आंकड़ो पर नजर डाले तो बलरामपुर जिला भले ही ऑरेंज जोन में हो लेकिन यहां आंकड़े लगातार ऊपर नीचे होते रहे हैं। लेकिन कोरोना संक्रमित 2 मरीज पहले और अब इन 3 व्यक्ति ठीक हो चुके हैं जिसके चलते हैं आंकड़े तेजी से नीचे आए हैं और जिले में कोरोना आंकड़ों में एक्टिव केस की संख्या 31 बची है। जिनका इलाज जिला मेमोरियल L1 हॉस्पिटल में चल रहा है।

सुशील मिश्रा

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story