×

Eid Special Buses: ईद पर घर जाने वालों को नहीं होगी परेशानी, UPSRTC ने चलाई स्पेशल बसें, पहले ही यहां से ले जानकारी

Eid Special Buses: उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम ने होली और दिवाली की तरह ईद पर भी यात्रिओ के लिए स्पेशल बस संचालित करी है।

Vertika Sonakia
Published on: 20 April 2023 12:28 PM GMT
Eid Special Buses: ईद पर घर जाने वालों को नहीं होगी परेशानी, UPSRTC ने चलाई स्पेशल बसें, पहले ही यहां से ले जानकारी
X
यूपीएसआरटीसी ने चलाई ईद स्पेशल बस

Eid Special Buses: देश भर में ईद का माहोल सजा हुआ है। सभी लोग ने काफ़ी उत्साह नज़र आ रहा है। जैसे-जैसे ईद नज़दीक आ रही है लोगो में ख़ुशी और बाज़ार में रौनक़ बढ़ती जा रही है। बड़ी संख्या में लोग बाज़ार में ख़रीदारी करते और मस्जिद में नमाज़ पढ़ते नज़र आ रहे है। रोडवेज अधिकारियों ने बताया की लखनऊ से उत्तर प्रदेश के पाँच ज़िलों से स्पेशल बस सुविधा संचालित करी गयी है, जिससे यात्रिओ को साधनो के अभाव में बस के लिए इधर उधर भटकना ना पड़े। ईद स्पेशल बसो की तैयारी पूर्ण हो चुकी है।

लखनऊ से कहा जाएगी ईद स्पेशल बस

लखनऊ से चारबाग़ बस अड्डे से उत्तर प्रदेश के रायबरेली के लिए, केसरबाग बस अड्डे से बहराइच, गोंडा, बलरामपुर और बाराबंकी के लिए बस संचालित करी गयी है। आलमबाग बस अड्डे से मेरठ और अलीगढ़ के लिए बस सेवाएं संचालित करी गयी है। अवध बस अड्डे से अयोध्या और रुदाली के लिए ईद स्पेशल बस चलेगी।

कब से होगी बस सेवाए संचालित

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन अधिकारी बताते है कि 20 अप्रैल यानि आज से लेकर 23 अप्रैल तक सभी स्पेशल बस संचालित रहेगी। वह कहते है की ईद के दौरान इन पाँच शहरों के बीच लोगों का आवागमन बढ़ जाता है। इन रूटों पर रोज़मर्रा के साथ 10 से 15 अतिरिक्त स्पेशल बस चलायी गयी है। रोड्वेज़ ने अपने करमचारियो से कहा कि जिन बस अड्डों पर अतिरिक्त भीड़ है उन पर सभी बस ज़रूर रोकी जाए।

कहां से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे यात्री

सभी यात्री बसों की जानकारी के लिए टोल फ़्री नम्बर 18001802877 पर कॉल कर जानकारी प्राप्त kar सकते है। दूरदराज़ शहरो से लोग ईद मनाने अपने घर आते है। इस दौरान ट्रेन में भीड़ के चलते सबका आवागमन मुश्किल हो जाता है। इसी वजह से रोड्वेज़ द्वारा सभी यात्रिओ की सुविधा के लिए अतिरिक्त स्पेशल बस संचालित करी गयी है।

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story