×

Shahjahanpur News: महानगर में आठ नये ओवरहेड टैंक, फिर भी 22 हजार लोग प्यासे

Shahjahanpur News: शाहजहांपुर में पेयजल व्यवस्था को बेहतर करने के लिए महानगर में आठ नये ओवरहेड टैंक बनाए गए हैं। समय सीमा पूरी होने के बाद भी पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी।

Sanjeev Gupta
Published on: 31 Jan 2023 4:45 PM GMT
Eight new overhead tanks in Shahjahanpur, still 22 thousand people did not get water
X

शाहजहांपुर: आठ नये ओवरहेड टैंक, फिर भी 22 हजार लोगों को नहीं मिला पानी

Shahjahanpur News: पेयजल व्यवस्था को बेहतर करने के लिए महानगर में आठ नये ओवरहेड टैंक बनाए गए हैं। इसके लिए महानगर में 22 हजार से अधिक उपभोक्ताओं ने कनेक्शन भी करा लिए, लेकिन निर्धारित समय सीमा पूरी होने के बाद भी पानी की आपूर्ति सुचारू नहीं हो सकी। ऐसे में उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ता है। 22 हजार से अधिक उपभोक्ताओं की कभी लीकेज दूर कराने तो कभी पानी की जांच कराने के Shahjahanpur News: महानगर में आठ नये ओवरहेड टैंक, फिर भी 22 हजार लोग प्यासेनाम पर इंतजार कराया जा रहा है।

पेयजल व्यवस्था को बेहतर करने की दिशा में नगर निगम व जल निगम की ओर से नये ओवरहेड टैंकों का निर्माण कार्य कराने के लिए प्रस्ताव भेजे गए थे। दिसंबर 2021 में ओवरहेड टैंकों का निर्माण कार्य पूरा कराकर उपभोक्ताओं को पेयजल की आपूर्ति देनी थी।

ओवरहेड टैंकों के निर्माण कार्य में लापरवाही

नगर निगम बनने के बाद वर्ष 2020 में 3,645 उपभोक्ताओं को पानी की सप्लाई मिलना शुरू हो गई थी, लेकिन इसके बाद से ओवरहेड टैंकों के निर्माण कार्य में लापरवाही बरतनी शुरू कर दी गई। बहुत से ऐसे उपभोक्ता हैं, जिन्हें पानी की सप्लाई भले ही न मिल रही हो लेकिन उनके पास वाटर टैक्स जमा करने के लिए नोटिस पहुंच जाते हैं। जिन्हें ठीक कराने के लिए लोगों को परेशान होना पड़ता है।

50 करोड़ रूपये के बजट को मिली थी मंजूरी

शहरी क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था को बेहतर करने के लिए 50 करोड़ रूपये के बजट को मंजूरी मिली थी। इसके तहत 100 किमी से अधिक पाइप लाइन बिछाई जानी थी। जिसका काम भी लगभग पूरा हो चुका है। करीब डेढ़ साल से कनेक्शन कराने वाले उपभोक्ताओं की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। सुनील कुमार एक्सईएन निगम ने बताया कि ओवरहेड टैंकों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। जल्द ही नगर निगम को हेड ओवर कर दिए जाएंगे। जल्द ही पानी की समस्या दूर कर दी जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story