×

Etah News: जवाहरपुर सुपर थर्मल पावर प्लांट पर हुआ बड़ा हादसा, लिफ्ट टूटने से 8 लोगों के मारे जाने की आशंका

Etah News: जवाहरपुर सुपर थर्मल पावर प्लांट मलावन एटा पर चिमनी के लगी लिफ्ट का तार टूट जाने से एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें चिमनी पर कार्य कर रहे आठ लोगों के मरने की सूचना है।

Sunil Mishra
Published on: 26 Aug 2022 10:45 AM GMT
Major accident at thermal power plant in Etah, 8 people feared dead due to lift breakdown
X

एटा: थर्मल पावर प्लांट पर हुआ बड़ा हादसा: Photo- Social Media

Etah News: एटा जनपद के थाना मलावन क्षेत्र (Police Station Malawan Area) स्थित जवाहर पुर सुपर थर्मल पावर प्लांट (Super Thermal Power Plant) मलावन एटा पर आज दोपहर अचानक लगभग 275 मीटर ऊंची चिमनी के लगी लिफ्ट का तार टूट जाने से एक बड़ा हादसा हो गया। जिसमें चिमनी पर कार्य कर रहे आठ लोगों के मरने की सूचना है जिसमें से एक मजदूर का शव निकाला जा सका है।

घटना की सूचना पर मौके पर थाना पुलिस व क्षेत्राधिकारी सकीट पहुंच गए। घटना स्थल पर किसी के भी जाने पर रोक लगा दी गई है। प्लांट में लगभग आठ हजार मजदूर कार्य करते हैं। उक्त प्रोजेक्ट की लागात 10, 500 करोड़ है।

8 लोगों के मारे जाने की आशंका

घटना के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मोबाइल पर जब बात की गई तो उनके पीआरओ ने बताया पुलिस मौके पर पहुंच गई है अभी मरने वालों की पुष्टि नहीं की जा सकती लगभग 8 लोगों के मारे जाने की सूचना है।

समाचार लिखे जाने तक मरने वालों की अधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकी है। एक शव निकाले जाने की सूचना हैं। जिसके नाम की पुष्टि नहीं हो सकी है शेष शवों की तलाश की जा रही है।

प्लांट में लगातार हो रही घटनाएं

आपको बताते चलें कि मलावन बिजली प्लांट में अब तक लगभग 2 दर्जन से अधिक मजदूरों की मौत हो चुकी है तथा लगातार घटनाएं घटित होती रहती हैं। मौतों को लेकर बिजली प्लांट हमेशा चर्चा में बना रहता है। उक्त घटना को लेकर मजदूरों में प्लांट के अधिकारियों के विरुद्ध भारी आक्रोश व्याप्त है। घटना स्थल पर भारी संख्या में मजदूर एक्रतित है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story