×

Sonbhadra Election Result 2022: मतगणना के आखिरी चरण तक अटकी रही सांसे, परिणाम में देरी भी बढ़ाए रही धड़कन

Sonbhadra Election Result 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के परिणामों में बीजेपी ने समाजवादी पार्टी को क्लीन स्वीप करते हुए सोनभद्र के चारो विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज किया है।

Kaushlendra Pandey
Written By Kaushlendra PandeyPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 March 2022 3:07 PM GMT
UP Election Result 2022
X

मतगणना (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Sonbhadra Election Result 2022: सोनभद्र में 2017 में जहां एक तरफा परिणाम सामने आया था। वहीं 2022 में आखरी समय तक परिणाम का रोमांच लोगों के साथ लटकाए रखा। परिणाम घोषित होने में तेरी भी लोगों की धड़कन बढ़ाए रही। राजनीतिक दलों के साथ ही आम मतदाता भी परिणाम को लेकर अंतिम समय तक उत्सुक बने रहे। इसके लिए लोगों के फोन घनघनाने के साथ ही, एक दूसरे के यहां जाकर की परिणामों की जानकारी ली जाती रही।

घोरावल-ओबरा में जीत स्पष्ट, राबटर्सगंज-दुद्धी में दिखी कांटे की टक्कर

घोरावल सीट को छोड़ दें तो इस बार जिले की तीन सीटों पर भाजपा (BJP) ओर सपा (SP) में कई राउंड तक सीधी टक्कर बनी रही। राबटर्सगंज और दुद्धी में आखिरी समय में सामने आए नजदीकी परिणाम ने भाजपा और सपा दोनों दलों के समर्थकों की सांसें अटका कर रख दीं। हालांकि आखिरी समय में बाजी भाजपा के हाथ लगी और चारों सीटों पर जीत दर्ज कर विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी भाजपा ने सोनभद्र में भी नई इबारत रच दी।

राबटर्सगंज ही एक ऐसी सीट रही, जहां भाजपा पहले राउंड में पिछड़ी। इसके बाद सभी सीटों पर बढ़त का सिलसिला शुरू हो गया। दस राउंड की गणना के बाद ओबरा और घोरावल में दोनों पार्टियों को मिले मत का आंकड़ा तो बढ़ता गया लेकिन दुद्धी और राबटर्सगंज में मतों के उतार-चढाव का सिलसिला दोनों दलों के प्रत्याशियों की धड़कन बढ़ाए रहा। दोनों सीटों पर आखिरी राउंड तक चली नजदीकी लड़ाई लोगों की उत्सुकता बढ़ाए रही। वहीं प्रत्याशी और दलों के समर्थक एक दूसरे के हार-जीत के कयास लगाते रहे। इसको लेकर रह-रह कर एक दूसरे के हार जीत की चर्चाएं भी उठती रहींं। आखिरी रांउड में जाकर परिणाम स्पष्ट हो गया, तब जाकर जीत-हार की तस्वीर पूरी तरह साफ हो पाई।

अंतर बढ़ने के साथ ही गायब होती गई समर्थकों की भीड़

मतगणना की शुरूआत में सभी दलों के समर्थक जोश-खरोश के साथ लोढ़ी स्थित पालिटेक्निक कालेज ग्रांउड के पास डटे रहे लेकिन जैसे ही चरणवार गणना के परिणाम आने के साथ ही मतों का अंतर और जीत-हार की तस्वीर करीब-करीब स्पष्ट होती गई, वैसे-वैसे समर्थकों की भीड़ मतगणना स्थल के पास से छंटती गई। शाम चार बजे आते-आते सिर्फ भाजपा के ही समर्थकों का जमावड़ा रह गया। जीत का संकेत मिलेगा भाजपा के सैकड़ों समर्थक राबटर्सगंज में सड़क पर उतर आए और चुनावी कार्यालय के पास से समूहबद्ध होकर नारे लगाते हुए पैदल ही लोढ़ी स्थित पालिटेक्निक कालेज के लिए कूच कर गए। वहीं, मतगणना स्थल और उसके आस-पास मौजूद समर्थकों में उत्साह दिखता रहा। हालांकि पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की मौजूदगी उनके अति उत्साह पर रोक लगाए रही।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story