×

Mirzapur Election Result 2022: NDA गठबंधन ने किया मिर्जापुर में किया क्लीन स्वीप, ढोल-नगाड़ों के साथ निकला विजय जुलूस

Mirzapur Election Result 2022: यूपी विधानसभा चुनाव के चुनाव परिणाम में बीजेपी, अपना दल एस और निषाद पार्टी के गठबंधन ने मिर्जापुर के सभी विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज किया है।

Brijendra Dubey
Written By Brijendra DubeyPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 10 March 2022 3:27 PM GMT
NDA alliance in UP elections
X

यूपी चुनाव में एनडीए गठबंधन (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Mirzapur Election Result 2022: मिर्जापुर जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों पर एनडीए (NDA) ने दोहराया इतिहास, सभी सीटों पर एनडीए का कब्जा बरकरार रहा। जिसमे 3 सीट मिर्जापुर नगर, चुनार और मड़िहान बीजेपी (BJP) के खाते में रही। तो अपना दल एस (Apna Dal S) ने छानबे और मझवां में निषाद पार्टी (Nishad Party) ने कब्जा जमा लिया है।

बीजेपी के जीत का परचम

मिर्जापुर नगर की बात करें तो यहां से बीजेपी प्रत्याशी रत्नाकर मिश्रा ने अपने प्रतिद्वंदी एसपी प्रत्याशी कैलाश चौरसिया को भारी मतों से हरा दिया है, यहां तीसरे पर बीएसपी और चौथे पर कांग्रेस रही। चुनार सीट की बात करें तो यहां की जनता ने अनुराग सिंह पर फिर भरोसा जताया है। अनुराग ने एसपी गठबंधन के अपनादल कमेरावादी के उम्मीदवार डॉ आर एस पटेल को हरा दिया है। यहां तीसरे पर बीएसपी तो चौथे पर कांग्रेस रही।

मड़िहान सीट से प्रदेश के ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने बीएसपी उम्मीदवार नरेंद्र कुशवाहा को भारी मतों से हराकर सीट अपने कब्जे में कर ली है। यहां से एसपी और अपनादल कमेरावादी तीसरे और चौथे स्थान पर रहे। मझवां सीट की बात करें तो यहां से निषाद पार्टी के उम्मीदवार डॉ विनोद कुमार बिंद ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी एसपी प्रत्याशी रोहित शुक्ला को हरा दिया है। यहां बीएसपी तीसरे पर तो कांग्रेस चौथे नम्बर पर रही।

छानबे सुरक्षित सीट से अपनादल एस ने अपनागढ़ बचाने में कामयाब हुई। राहुल कोल ने एसपी उम्मीदवार कीर्ति कोल को हराकर दुबारा विधायक बनने में कामयाब हो गए है। यहां बीएसपी तीसरे तो कांग्रेस चौथे स्थान पर रही। 2017 के चुनाव में एनडीए को पांचो सीट मिली थी जिसमें 4 पर बीजेपी और 1 पर अपनादल एस ने चुनाव जीता था।

मड़िहान की जनता का जताया आभार

मड़िहान विधानसभा सीट पर 2017 के बाद 2022 में भी जीत दर्ज करने वाले यूपी सरकार के वैकल्पिक ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने जनता का आभार जताया । कहा कि मड़िहान क्षेत्र में जो काम बाकी रह गया है उसको प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाएगा। कहा कि क्षेत्र में पेयजल का संकट था। उसके समाधान के लिए काम किया जा रहा है। उसे पूरा कराना पहली प्राथमिकता होंगी। कहा कि कोरोना के चलते सिंचाई के लिए प्रयाप्त काम नहीं हो सका है। सिंचाई की बेहतरीन व्यवस्था करना है। अबकी बार उसके साथ ही अन्य कार्य को पूरा किया जाएगा। प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में शामिल होने की बात पर कहा कि भाजपा एक संगठन है। जो भी प्रदेश और केंद्र के संगठन का आदेश होगा उनके आदेश का पालन किया जाएगा।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story