×

Gorakhpur News: चलती ट्रेन पर गिरा बिजली का तार, एक किलोमीटर तक दौड़ती रही दादर एक्सप्रेस

Gorakhpur News: गोरखपुर से दादर के लिए रविवार को सुबह रवाना हुई दादर एक्सप्रेस के मुसाफिरों और अधिकारियों में तब अफरातफरी मच गई, जब चलती ट्रेन पर हाइटेंशन बिजली का तार गिर गया।

Purnima Srivastava
Published on: 16 July 2023 5:25 AM GMT
Gorakhpur News: चलती ट्रेन पर गिरा बिजली का तार, एक किलोमीटर तक दौड़ती रही दादर एक्सप्रेस
X
Electric Wire Fell on Moving Dadar Express Train, Gorakhpur

Gorakhpur News: गोरखपुर से दादर के लिए रविवार को सुबह रवाना हुई दादर एक्सप्रेस के मुसाफिरों और अधिकारियों में तब अफरातफरी मच गई, जब चलती ट्रेन पर हाइटेंशन बिजली का तार गिर गया। इलेक्ट्रिक तार गिरने गिरने के बाद भी ड्राइवर को इसका पता नहीं चला और ट्रेन एक किलोमीटर आगे बढ़ गई। कुछ यात्रियों के शोर मचाने के बाद ट्रेन रोकी गई। और तार को हटाया गया। करीब तीन घंटे तक गोरखपुर-देवरिया रूट पर ट्रेनों का संचलन ठप रहा।

दादर एक्सप्रेस रविवार की सुबह गोरखपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी। अभी ट्रेन कुस्मही जंगल के पास पहुंची थी कि उसपर बिजला का तार गिर गया। जिससे चिंगारी उठी। और तेज आवाज भी हुआ। ड्राइवर और गार्ड को इसकी भनक नहीं लगी। लेकिन कुछ यात्रियों की सतर्कता से इसकी सूचना ड्राइवर को हुई। इलेक्ट्रिक तार गिरने के बाद ट्रेन करीब एक किलोमीटर तक आगे बढ़ गई थी। ट्रेन को रोका गया।

इसकी सूचना रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसके बाद रेलवे के इंजीनियरों और कर्मचारियों की टीम मौके पर गई। करीब 2.30 घंटे के प्रयास के बाद तार को हटाया जा सका। ट्रेन पर तार गिरने से गोरखपुर की तरफ आने वाली और गोरखपुर से रवाना होने वाली ट्रेनों का संचालन करीब तीन घंटे तक प्रभावित रहा। यात्रियों के मुताबिक, तार गिरने के बाद काफी तेज आवास हुई। जिस बोगी पर तार गिरा उसके यात्रियों ने शोर मचाया। लोग रेलवे के अधिकारियों के साथ अपने परिजनों को इसकी सूचना देने लगे।

Purnima Srivastava

Purnima Srivastava

Next Story