×

Bulandhshar News: अवसाद के चलते विद्युतकर्मी ने लगाई फांसी!

Bulandhshar News: बुलंदशहर में विद्युत विभाग में कैशियर के पद पर तैनात वेद प्रकाश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि अधिकारी मानसिक शोषण कर रहे थे।

Sandeep Tayal
Published on: 7 Jan 2023 5:39 PM GMT (Updated on: 7 Jan 2023 6:17 PM GMT)
Electric worker hanged due to depression in Bulandshahr
X

बुलंदशहर: अवसाद के चलते विद्युतकर्मी ने लगाई फांसी

Bulandhshar News: यूपी के बुलंदशहर के अनूपशहर में विद्युत विभाग में कैशियर के पद पर तैनात वेद प्रकाश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि वेद प्रकाश का अधिकारी मानसिक शोषण कर रहे थे। आज ही वेद प्रकाश पर 12 लाख रुपए का गबन करने का आरोप लगाते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया।

नोटिस जारी करते ही आज ही 12 लाख रुपए जमा न करने पर वेतन रोकने की भी चेतावनी दी गई। जिससे वेद प्रकाश अवसाद में आ गए और फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। हालांकि परिजनों के आरोप को लेकर अनूपशहर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अनूपशहर में टीजी 2 कर्मचारी वेद प्रकाश कैशियर के पद पर थे सेवारत।

पावर कारपोरेशन के अधिकारियों पर मानसिक शोषण का आरोप

जनपद बुलंदशहर के अनूपशहर टाउन बिजली घर पर कैशियर पद पर तैनात टीजी 2 कर्मचारी वेद प्रकाश ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घर में फांसी के फंदे पीआर शव लटका मिला। मृतक के परिजन ने पॉवर कारपोरेशन के अधिकारियों पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

शनिवार को वेदप्रकाश (48) पुत्र मंगलसेन निवासी मलकपुर रोड ने अपने नेहरू गंज स्थित पुराने घर में फांसी लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। शनिवार को दोपहर लगभग 12 बजे बिजली ऑफिस से घर जाने की बात कहकर वेदप्रकाश गए थे। घटना की जानकारी मिलने पर परिजन वेदप्रकाश को सीएचसी ले गए, जहां चिकित्सकों ने वेदप्रकाश को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनो का आरोप है, कि विभागीय अधिकारियों के शोषण के कारण वेदप्रकाश अवसाद ग्रस्त हो गए।

ईई का फरमान/नोटिस..आज ही जमा करें गबन का 12 लाख

मृतक वेदप्रकाश के परिजनो का आरोप है कि विद्युत विभाग के अधिशासी अभियंता जहांगीराबाद कुमार सौरभ ने आज ही वेद प्रकाश को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। कारण बताओ नोटिस में वेद प्रकाश पर 12 लाख रुपए गबन करने का आरोप लगाया गया और पत्र में आज ही 12 लाख रुपए की धन राशि विभाग में जमा कराकर स्पष्टीकरण देने की बात कही गई, जिससे वेद प्रकाश अवसाद ग्रस्त हो गए और फिर जीवन लीला समाप्त कर ली।

जमा बिजली बिलो के 12 लाख रुपए विभागीय खाते में नही कराये थे जमा: ईई

पावर कारपोरेशन के अधिशासी अभियंता कुमार सौरभ ने आरोपों को निराधार बताते हुए बताया कि वेद प्रकाश कैश काउंटर पर बैठते थे । उपभोक्ताओं से धनराशि लेकर उन्हें रसीद दे दी, किंतु वह रकम विभाग में जमा नहीं करायी। उसी धनराशि को जमा कराने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसमें शोषण का कोई मामला नहीं है। हालांकि कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यज्ञदत्त शर्मा ने बताया कि फॉरेंसिक विभाग की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया है। शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story