×

चुनाव से पहले योगी सरकार ने अमेठी के लोगों की थाली में परोस दी बिरयानी !

 योगी सरकार चुनाव से पहले अमेठी के लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार बिजली की समस्या दो-चार क्षेत्रवासियों को निजात दिलाने के लिए 2438 लाख रूपये खर्च से 6 नए पावर हाउस का निर्माण कराया जाएगा।

Rishi
Published on: 25 Feb 2019 4:26 PM GMT
चुनाव से पहले योगी सरकार ने अमेठी के लोगों की थाली में परोस दी बिरयानी !
X

अमेठी : योगी सरकार चुनाव से पहले अमेठी के लोगों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार बिजली की समस्या दो-चार क्षेत्रवासियों को निजात दिलाने के लिए 2438 लाख रूपये खर्च से 6 नए पावर हाउस का निर्माण कराया जाएगा।

अमेठी बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता पी के ओझा ने बताया कि जिले मे लोगो को बिजली सुविधा अच्छी तरीके से मिल सके, इस क्रम में जिले के वारिसगंज, दक्षिणबाड़ा, पीपरपुर, मऊ, करपिया और मुसाफिरखाना मे नये पावर हाउस बनाये जायेगे। जिस पर करीब 2438 लाख रूपये खर्च होगे।

ये भी देखें : प्लाट आंवटित करने के आरोपों में प्राथमिकी दर्ज करने की मांग पर सुनवाई 28 को

वहीं दीन दयाल उपाध्याय विद्युतीकरण योजना के तहत अब तक 22413 विधुत कनेक्शन दिये गये हैं। इसके अलावा सौभाग्य योजना के तहत 5349 गांवो का विद्युतीकरण हुआ है, जिस पर 51 लाख रूपये खर्च हुए हैं। उन्होंने बताया कि 33/11 केवी के तीन नये पावर हाउस बनाये गये, जिस पर 1 हजार 35 लाख रूपये खर्च आया, साथ ही 345 लाख रूपये की लागत से 4 पावर हाऊसो की क्षमता का विस्तार भी किया गया है। श्री ओझा ने बताया कि जिले मे 124 लाख रूपये खर्च करते हुए 149 परिवर्तको की स्थापना की गयी। करीब 22 करोड़ की लागत से मुसाफिरखाना मे 132 केवी पावर हाउस के निर्माण का कार्य चल रहा है। 15326 लाख की लागत से एक पारेषण का निर्माण कार्य चल रहा है। 965 लाख की लागत से 1160 नवीन वितरण परिवर्तको की स्थापना की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार की मंशा है कि लोगों को बिजली की अच्छी से अच्छी सप्लाई बिना किसी बाधा के दी जा सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story