×

Sonbhadra: 96 घंटे से गायब बिजली ने तोड़ा सब्र, सड़क पर उतरा हुजूम, NH किया जाम, लगाए नारे

Power Cut In Sonbhadra: लगातार 96 घंटे बिजली गायब रहने के बाद सैकड़ों उपभोक्ताओं का हुजूम बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर उतर पड़ा।

Kaushlendra Pandey
Published on: 3 Jun 2022 9:26 AM GMT
Sonbhadra: 96 घंटे से गायब बिजली ने तोड़ा सब्र, सड़क पर उतरा हुजूम, एनएच किया जाम, लगाए नारे
X

सोनभद्र में बिजली कटौती (फोटो- न्यूजट्रैक)

Sonbhadra News: चार दिन पूर्व दुद्धी तहसील क्षेत्र में आंधी-पानी गिरने के बाद छिन्न-भिन्न हुई बिजली आपूर्ति व्यवस्था अब तक पूरी तरह, पटरी पर नहीं आ पाई है। ऐसे में एक तरफ बदन झुलसाती गर्मी और दूसरी तरफ गुल पड़ी बिजली (Power Cut) ने लोगों को रूला कर रख दिया है। कुछ यहीं हाल विंढमगंज क्षेत्र (Wyndhamganj Chetra) के लोगों का बना हुआ है। यही कारण है कि लगातार 96 घंटे बिजली गायब (Power Cut In Sonbhadra) रहने से लोगों का सब्र टूट गया और सैकड़ों उपभोक्ताओं का हुजूम बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग पर उतर पड़ा। इसके चलते लगभग एक घंटे तक यूपी-झारखंड के बीच आवागमन प्रभावित बना रहा। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने एसडीओ विद्युत से वार्ता कर, जल आपूर्ति बहाल होने का आश्वासन दिया तब जाकर लोग शांत हुए।


ग्रामीण विकास कुमार, उदय कुमार, विनय कुमार, रुपेश कुमार, चंद्रप्रकाश आदि ने कहा कि गर्मी से लोग जहां बेहाल हैं। वही घर में छोटे-छोटे बच्चों को पूरी रात हाथ के पंखे से हवा करके किसी तरह सुलाना पड़ रहा है। बीमार और बुजुर्गों के देखभाल में काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों को घरों में पानी की भी समस्या (Water Problem) उत्पन्न हो जा रही है जिसके कारण घरेलू विवाद भी होने लगा है। बिजली कटौती (Power Cut) को लेकर विभाग के अधिकारियों को फोन किया जाता है तो फोन नहीं उठता। किसी तरह फोन रिसीव भी हो रहा तो आपूर्ति कब तक शुरू होगी, इसके बारे में कुछ जानकारी भी नहीं दी जाती।


सड़कों पर उतरे लोग

नाराज ग्रामीणों ने बिजली विभाग की तानाशाही नहीं चलेगी, एसडीओ को बदलो.. जैसे नारे जमकर लगाए। सुभाष चौराहे पर काफी भीड़ जमा होने के कारण जहां हाइवे पर चल रहे वाहनों के पहिए थम गए। वहीं, सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लगने से ही सड़क जाम की स्थिति बननी शुरू हो गई। यह देख मौके पर पहुंची विंढमगंज पुलिस (Wyndhamganj Police) ने नाराजगी जता रहे लोगों को समझा-बुझा कर किसी तरह शांत कराया।

इसके बाद बिजली विभाग (Electricity Department) के एसडीओ तीर्थराज से सेलफोन पर वार्ता की। उन्होंने कहा कि जो भी बिजली खंभे, तार गिर जाने की समस्याएं थी वह सब ठीक कर दी गई हैं। जल्द ही आपूर्ति पूर्व की भांति शुरू हो जाएगी। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस को बिजली की समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा। कहा कि अगर शीघ्र आपूर्ति व्यवस्था बेहतर नहीं हुई तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story