UP News: डिप्टी सीएम के कार्यक्रम से पहले खंभे से तार खोल ले गया बिजली विभाग, 25 गांवों में अंधेरा

UP News: बिजली विभाग के अनुसार हेलीकॉप्टर उतारने के लिए बिजली के तारों को हटाया गया। मगर डिप्टी सीएम आए ही नहीं। कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Oct 2024 12:31 PM GMT
UP News
X

UP News (Pic: Social Media)

UP News: उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर विधानसभा चुनाव होना है। इसके लिए पार्टियों का चुनाव प्रचार जोरों पर है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को अंबेडकरनगर जिले की कटेहरी विधानसभा सीट पर चुनाव प्रचार के लिए पहुंचना था। आज यानी शुक्रवार को उनका कार्यक्रम था। मगर इससे पहले प्रशासन ने खेल कर दिया। बिजली विभाग ने ऐसा कारनामा किया कि कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। विभाग एक दिन पहले करीब दो दर्जन गांवों के बिजली के तार खोल ले गया। कल यानी गुरुवार दोपहर से ही गांवों में बिजली गुल है।

लाखों का इंतजाम पर नहीं आए डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का आज कटेहरी के जयराम वर्मा इंटर कॉलेज नाऊसांडा में चुनावी कार्यक्रम था। डिप्टी सीएम ग्राम चौपाल और युवा सम्मेलन कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचना था। इसके लिए कॉलेज में मंच भी सजा लिया गया था। कार्यकर्ताओं ने भीड़ भी इक्ट्ठा कर ली। लोग केशव प्रसाद मौर्य का इंतजार में बैठे रहे। मगर काफी वक्त बीतने के बाद डिप्टी सीएम नहीं आए। बताया गया कि कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में महिलाओं को भी बुलाया गया था। लाखों के इंतजाम किया गया था। सुबह से चिलचिलाती धूप में बैठे लोगों निराश होकर लौट गए।

25 से ज्यादा गांवो के बिजली गुल

केशव प्रसाद को आज कार्यक्रम के लिए पहुंचना था। कार्यक्रम स्थल पर केशव प्रसाद मौर्य को हेलीकॉप्टर से उतरना था। हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए बिजली के तार खोल दिए गए। कार्यक्रम स्थल के पास ही 11 हजार वोल्ट का बिजली का तार था। दो दर्जन से अधिक गांवों की बिजली काट दी गई। बीते दिन से करीब 24 गांव में बिजली नहीं है। कार्यक्रम को सफल बनाने के चक्कर में प्रशासन ने लोगों का ख्याल ही नहीं रखा। जानकारी के अनुसार केदार नगर, पूरा बक्सराय, नाउसंड, जहीदपुर, इब्राहिमपुर, परशुरामपुर, रुस्तमपुर, बड़ागांव, बिलासपुर सहित लगभग 25 गांवों में बिजली गुल है। प्रशासन का कहना है कि हेलीकॉप्टर उतारने के लिए तार खोले गए थे। अब उन्हें फिर से लगाया जाएगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story