×

Lucknow News: यूपी एसटीएफ की जांच में खुलासा, 32 उपभोक्ताओं ने कराई बिजली मीटर से छेड़छाड़

Lucknow News: लखनऊ में स्मार्ट मीटर से छेड़छाड़ करने वाले गैंग से एसटीएफ ने जिन 578 मीटरों को जब्त किया था, उन में से जांच में 287 मीटर चालू हालत में मिले हैं। जबकि बाकी पर कोई विवरण दर्ज नहीं पाया गया है।

Prashant Dixit
Published on: 19 Dec 2022 3:05 PM GMT
Electricity Smart Meter
X

Electricity Smart Meter (Social Media)

Lucknow News: लखनऊ में स्मार्ट मीटर से छेड़छाड़ करने वाले गैंग से एसटीएफ ने जिन 578 मीटरों को जब्त किया था, उन में से जांच में 287 मीटर चालू हालत में मिले हैं। जबकि बाकी पर कोई विवरण दर्ज नहीं पाया गया है। एसटीएफ ने चालू हालात में मिले मीटरों के नंबर के आधार पर उपभोक्ताओं की पहचान कर विवरण मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को (MVVNL) को डाटा भेज दिया है। जिसमें 32 मीटर लखनऊ के उपभोक्ताओं के हैं। यूपी एसटीएफ सूत्रों से प्राप्त विवरण के आधार पर मीटर से छेड़छाड़ कराने वाले उपभोक्ता और बिचौलिए दबोचा जाएंगे।

इन्होंने की लखनऊ में मीटर से छेड़छाड़

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मीटर छेड़छाड़ में लखनऊ के जिन 32 मीटरों को जब्त किया गया उन सभी उपभोक्ताओं को सोमवार को ही खोज लिया जाएगा। इसके बाद इंजीनियर और पुलिस प्रवर्तन टीम के साथ उपभोक्ता के घर पहुंचकर जांच करेंगी। जिससे पता चलेगा कि उपभोक्ता ने किसके सहयोग से मीटर में छेड़छाड़ कराने की कोशिश की। एसटीएफ ने मोहिबुल्लापुर मड़ियांव निवासी अली उमर, प्रियदर्शनी कॉलोनी सीतापुर रोड मड़ियांव निवासी अर्जुन प्रसाद, एलडीए कॉलोनी कानपुर रोड निवासी सोनू पाल, सरीपुरा कनक सिटी आलमनगर निवासी सतीश शर्मा व संदना सीतापुर निवासी रमन गौतम को गिरफ्तार किया था।

ऊर्जा मंत्री ने कहीं बेनकाब करने की बात

जिसमें सोनू पाल के घर में लगे मीटर की जांच में रिमोट भी मिल चुका है। तो वहीं, अली उमर और अर्जुन प्रसाद के घर से मीटर जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि सतीश शर्मा के दो घरों की जांच हुई और रमन गौतम का लखनऊ में कोई घर नहीं है। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने पावर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन से मीटरों से छेड़छाड़ और लेसा की लैब में उन्हें धीमा करने के खेल पर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने यह भी कहा है, कि विभागीय लोगों की मिलीभगत के बिना यह खेल संभव नहीं है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story