×

Hathras: शट डाउन के बाद भी लाइन में दौड़ा करंट, संविदा कर्मी की मौत, लोगों ने किया हंगामा

Hathras News: जनपद के थाना सादाबाद क्षेत्र में करंट लगने के बाद कर्मचारी की मौत हो गई। वहीं, गुस्साए लोगों ने विभागीय लोगों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

G Singh
Report G Singh
Published on: 30 May 2022 1:05 PM GMT
Hathras News In hindi
X

हंगामा करते ग्रामीण। 

Hathras News: जनपद के थाना सादाबाद क्षेत्र (Thana Sadabad Area) के महावतपुर बिजली फीडर (Mahavatpur Electricity Feeder) का मामला है. जहां करंट लगने के बाद कर्मचारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस बात की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। गुस्साए लोगों ने विभागीय लोगों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

लाइनमैन की बिना अनुमति के लिए बिजली सप्लाई की चालू

जानकारी के अनुसार सादाबाद क्षेत्र (Thana Sadabad Area) के गांव महावतपुर निवासी 50 वर्षीय चंद्रवीर उर्फ चंद्रा पुत्र हरिप्रसाद बिजली विभाग में संविदा पर काम करते थे। इसी से उनके परिवार का पालन पोषण होता था। सोमवार को 33/11 महावतपुर फीडर पर फॉल्ट हो गया, जिससे बिजली सप्लाई प्रभावित हो गई। चंद्रवीर महावतपुर एदलपुर बिजली घर से निकले और 33/11 महावतपुर फीडर पर उसके फॉल्ट को ठीक करने के लिए पहुंच गए। वह लाइन पर शट डाउन लेकर काम करने के लिए पोल पर चढ़ गए। इसी बीच लाइनमैन की बिना अनुमति के लिए बिजली सप्लाई बिजली घर से चालू कर दी गई, जिससे हाईटेंशन लाइन पर काम कर रहे चंद्रवीर की उससे चिपक कर दर्दनाक मौत हो गई।


गुस्साए लोगों ने किया हंगामा

इस बात की जानकारी होने पर मृतक के परिवार के लोग भी फीडर पर पहुंच गए। शव को नीचे उतारा गया। यहां पर गुस्साए लोग हंगामा करने लगे। इस बात की सूचना लोगों ने पुलिस को दे दी। जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। यहां पर लोग मृतक के परिवार को आ‌र्थिक मदद दिए जाने की मांग कर करते हुए, इसके लिए जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

मृतक के परिवार की ‌महिलाओं को रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था। यहां पर काफी लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस ने जैसे-तैसे गुस्साए लोगों को शांत कराया और फिर शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस की कार्रवाई पूरी होने पर शव का पोस्टमार्टम हुआ। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story