×

Lucknow: लाखों का गबन करने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार, इस तरह सच आया सामने

Lucknow News: मास्टर प्लान के हिसाब से लाखों का गबन करने वाले कस्टोडियन व ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Shiva Sharma
Report Shiva SharmaPublished By Shreya
Published on: 13 May 2022 4:13 PM GMT
Lucknow: लाखों का गबन करने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार, इस तरह सच आया सामने
X

गबन करने वाले 2 कर्मचारी गिरफ्तार (फोटो- न्यूजट्रैक)

Lucknow News Today: लखनऊ की विभूतिखंड पुलिस (Vibhuti Khand Police) एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी के 2 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लाखों का कैश बरामद किया है। पुलिस की मानें तो 19 अप्रैल को विभूतिखंड थाना क्षेत्र के आरके टिम्बर स्तिथि सीएमएस कोम्पन्य की एक गाड़ी जिसमें 1.25 करोड़ रुपया चेस्ट में भरकर शहर के अलग-अलग 36 एटीएम में पैसा डालने के लिए 2 कस्टोडियन व एक ड्राइवर के साथ निकली थी। अलग-अलग एटीएम में कम-कम पैसा डालकर कस्टोडियन व ड्राइवर ने मास्टर प्लान के हिसाब से लाखों का गबन कर लिया और शाम को लौटते वक्त कंपनी में 5 लाख कम पैसा डालने की बात कहते हुए पेपर सबमिट कर दिया।

एटीएम का कैश ऑडिट होने के बाद हुआ गबन का खुलासा

पुलिस के मुताबिक घटना को कारित करने के दुसरे दिन से ही दोनों कस्टोडियन आदर्श पांडेय व् अम्ब्रीश मिश्रा आने कंपनी आना छोड़ दिया और उसके बाद कंपनी के अधिकारियो को शक हुआ तो एटीएम का कैश ऑडिट होने के बाद 76,26,500 रुपये गबन होने की बात सामने आयी जिसके बाद विभूतिखंड थाने में 4 मई को सीएमएस के दोनों कस्टोडियन आदर्श पांडेय व अम्ब्रीश मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

(फोटो- न्यूजट्रैक)

1 कस्टोडियन व ड्राइवर को गिरफ्तार कर लाखों बरामद

डीसीपी पूर्वी अमित कुमार आनंद के मुताबिक, सीएमएस कंपनी के सेकंड कस्टोडियन आदर्श पांडेय व कंपनी के ड्राइवर पन्नालाल को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से गबन की गयी रकम में से 14 लाख 19 हज़ार 500 रुपये बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस लेकिन अभी तीसरे साथी की तलाश में जुट गयी है जो कंपनी में ही 1st कस्टोडियन अम्ब्रीश मिश्रा नाम से तैनात था।

इंस्पेक्टर विभूतिखंड आशीष मिश्रा बताते हैं कि गिरफ्तार आदर्श पांडेय गबन की रकम से अपने अयोध्या स्तिथ घर के मेंटेनेंस रहा था क्युकी गिरफ़्तारी के दौरान उसके घर में आलीशान मेंटेनेंस का काम चल रहा था साथ ही बलिया ज़िले से सेकंड हैंड स्कार्पियो गाडी खरीदने की डील भी हो चुकी थी।

गबन का बाकी कैश फरार अम्ब्रीश मिश्रा के पास

इंस्पेक्टर विभूतिखंड आषीश मिश्रा ने बताया गिरफ्तार आदर्श पांडेय के मुताबिक, गबन किये गए 76 लाख में 14.5 लाख की रकम तो बरामद है लेकिन बाकी की 60 लाख के पास की रकम अभी रिकवरी करना बाकी है और शायद वो रकम अम्ब्रीश मिश्रा के पास हो सकती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story