×

Unnao Video: अनाथ बच्चों की CM योगी से भावुक अपील- मुख्यमंत्री जी दिला दें पिता की पेंशन, कर्मचारी रोके बैठे हैं

Unnao Video: UP CM योगी आदित्यनाथ से भावुक अपील करने वाले भाई-बहन उन्नाव के बीघापुर के रहने वाले हैं। इनके माता-पिता का देहांत एक हादसे में हो चुका है। इनके सामने आर्थिक दिक्कतें पेश आ रही है।

Avanish Kumar
Published on: 22 Aug 2022 11:07 AM GMT (Updated on: 22 Aug 2022 3:27 PM GMT)
X

Unnao Viral Video

Unnao Video : उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के दो बच्चों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भावुक अपील की है। इन बच्चों की प्रदेश के सीएम से मांग है कि उन्हें पिता की पेंशन दिलाई जाए। साथ ही, उन कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए, जो अब तक पेंशन की राशि मिलने में बाधक बने बैठे हैं। उन्नाव के इन मासूम बच्चों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बता दें कि, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से भावुक अपील करने वाले ये भाई-बहन उन्नाव के बीघापुर के रहने वाले हैं। दरअसल, इनके माता-पिता का देहांत एक हादसे में हो चुका है। सिर से माता-पिता का साया उठने के बाद उनके सामने भरण-पोषण की समस्या पैदा हो गई है।

क्या है मामला?

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो उन्नाव जिले के बीघापुर के रहने वाले व्याद मिश्रा और उसकी छोटी बहन परी मिश्रा की है। वीडियो में दोनों भाई-बहन हाथ जोड़कर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से पिता की पेंशन दिलाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उनके माता-पिता का देहांत एक हादसे में हो चुका है। उनके पिता सरकारी नौकरी करते थे। लेकिन, उनके निधन के बाद उनकी पेंशन उन्हें नहीं मिल रही है। उन बच्चों का कहना है कि कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही की वजह से पेंशन न मिलने से उनके साथ आर्थिक समस्याएं उत्पन्न हो चुकी है। उनकी पढ़ाई और दूसरे जरूरी काम नहीं हो पा रहे हैं। पैसे के अभाव में उनका भविष्य अंधकारमय हो गया है। वे स्कूल तक नहीं जा पाते हैं।

पेंशन रोकने वाले के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

व्याद मिश्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की है कि इस मामले का संज्ञान लें और उन्हें पिता की पेंशन दिलाने का कष्ट करें। मासूम भाई-बहन ने सीएम से यह भी मांग की है कि उनके पिता की पेंशन रोकने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story