×

Siddharthnagar: पत्रकारिता दिवस पर गोष्ठी का आयोजन, निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकारिता पर जोर

Siddharthnagar: राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने विचार गोष्ठी व कवि सम्मेलन का आयोजन किया, यह कार्यक्रम डुमरियागंज स्थित कार्यालय पर आयोजित हुआ।

Intejar Haider
Published on: 16 Nov 2022 1:30 PM GMT (Updated on: 17 Nov 2022 2:03 PM GMT)
Siddharthnagar News
X

 ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन की विचार गोष्ठी (न्यूज नेटवर्क)

Siddharthnagar News: राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पर ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने विचार गोष्ठी व कवि सम्मेलन का आयोजन किया। डुमरियागंज स्थित ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन कार्यालय पर तहसील अध्यक्ष राजेश पाण्डेय के अध्यक्षता में यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें मौजूदा समय में पत्रकारिता की चुनौतियों पर चर्चा के साथ ही निष्पक्ष और निडर पत्रकारिता पर जोर दिया गया।

विचार गोष्ठी को संबोधित करते हुए ग्रामीण पत्रकार एसोशिएशन के जिलाध्यक्ष आलोक श्रीवास्तव व डुमरियागंज तहसील अध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने कहा कि हर साल 16 नवंबर को राष्ट्रीय प्रेस दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिन देश में एक स्वतंत्र और जिम्मेदार प्रेस की उपस्थिति का प्रतीक है। पदाधिकारियों ने कहा कि यह दिन प्रेस की स्वतंत्रता एवं जिम्मेदारियों की ओर हमारा ध्यान आकृष्ट करता है।

इस दिवस को मनाने का मुख्य उद्देश्य प्रेस की आजादी के महत्व के प्रति जागरूकता फैलाना है। साथ ही यह दिन अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बनाए रखने और उसका सम्मान करने की प्रतिबद्धता की बात करता है। प्रेस की आजादी के महत्व के लिए दुनिया को आगाह करने वाला ये दिन बताता है कि लोकतंत्र के मूल्यों की सुरक्षा और उसे बहाल करने में मीडिया अहम भूमिका निभाता है।

कार्यक्रम को मंडलीय मंत्री रविंद्र कुमार गुप्ता, महामंत्री अनिल द्विवेदी, संप्रेक्षक काजी रहमतुल्लाह, कनिष्ट उपाध्यक्ष इंतजार हैदर, नसीम अहमद, पंकज उर्फ दीपू दूबे , वहीद अहमद आदि ने भी संबोधित किया। वहीं कवि/शायर राम प्रकाश गौतम व शिक्षक जेपी सिंह ने अपनी रचनाओं को प्रस्तुत कर निर्भीक व निष्पक्ष पत्रकारिता पर जोर दिया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story