Jaunpur News: ज्वाइनिंग से आज तक मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया गया, जिम्मेदार कौन?

Jaunpur News: मेडिकल कॉलेज में आउट सोर्सिंग के जरिए फार्मासिस्ट वार्ड ब्वाय आदि पदो पर विगत छ: माह पहले सन फैकल्टी जाॅब एजेन्सी के जरिए नियुक्ति की गयी। इन कर्मचारियों को एक भी रूपये का भुगतान नहीं किया गया।

Kapil Dev Maurya
Published on: 19 Dec 2022 2:42 PM GMT
Jaunpur News
X

Jaunpur News (Newstrack)

Jaunpur News: उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज में आऊट सोर्सिंग के जरिए नियुक्त कर्मचारियों को नियुक्ति के बाद से आज तक वेतन न मिलने से अब नाराज लगभग साढ़े तीन सौ कर्मचारी आन्दोलन की राह पकड़ने को मजबूर हो गये है। वेतन मांगने पर नौकरी से निकालने की धमकी के बाद अब सभी कर्माचारियों में उबाल आ गया है। इन सभी मुद्दो को लेकर सभी कर्मचारी जिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए अपनी समस्याओ को निस्तारित कराने की मांग किया है।

यहां बता दे कि मेडिकल कॉलेज में आउट सोर्सिंग के जरिए फार्मासिस्ट वार्ड ब्वाय आदि पदो पर विगत छ: माह पहले सन फैकल्टी जाॅब एजेन्सी के जरिए नियुक्ति की गयी। आज तक इन कर्मचारियों को एक भी रूपये का भुगतान नहीं किया गया है।

सभी कर्मचारी गण अपने घर से पैसा ख़र्च कर किराये के मकानो में रह रहे है और अपनी जीविका चलाने को मजबूर है। वेतन न मिलने से अब इन कर्मचारियों के समक्ष फांका कसी की स्थित बनती नजर आ रही है।

विगत एक माह पूर्व भी सभी कर्मचारी वेतन भुगतान को लेकर प्रदर्शन किया तो मेडिकल कॉलेज के नोडल अधिकारी रहे सच्चिदानंद ने अश्वासन दिया कि एक माह में वेतन आ जायेगा।

एक माह बीतने के बाद उनसे बात की गई उन्होंने कालेज प्रशासन से चर्चा किया तो उन्हे नोडल अधिकारी पद से हटा दिया गया और अब यह जिम्मेदारी रमन ओझा को दी गई जो धमकी दे रहे है कि ज्यादा आन्दोलन करोगे तो नौकरी से निकाल दिया जायेगा।

वेतन भुगतान को लेकर आन्दोलित मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों का आरोप है कि कालेज के प्रिंसिपल सीधे कहते है तुम लोंगो से हमारा कोई सरोकार नहीं है। अपने कम्पनी से बात करो, जब कम्पनी से बात की गयी तो उन्होने प्रिंसिपल से बात करने को कह दिया इस तरह प्रिंसिपल और कम्पनी की बीच में सभी कर्मचारीगण पिस रहे है और वेतन आज तक एक रूपया नहीं मिल सका है।

कर्मचारियों का यह भी आरोप है कि 6 धन्टे की जगह हम लोंगो से 8 घन्टे काम लिया जाता है। ओपीडी के लिए हम सभी कर्मचारियों को जिला अस्पताल तक दौड़ाया जाता है उसके किराये भी कर्मचारी गण को वहन करना पड़ता है।

इस तरह हर स्तर पर कर्मचारियों का शोषण किया जा रहा है और वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियो ने सायंकाल शाहगंज मार्ग पर लगभग 45 मिनट तक चक्का जाम किया पुलिस के हस्तक्षेप के बाद चक्का जाम हटा और आवा गमन बहाल हो सका।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story