×

Firozabad News: कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर EO और पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि को कमरे में किया बंद

Firozabad News: ईओ अवधेश कुमार का कहना है कि पीएफ और पीपीएफ की रकम को जैसे ही धन आयेगा खाते में जमा करा दिया जायेगा। कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया कर्मचारी नहीं माने।

Brajesh Rathore
Published on: 4 July 2022 12:29 PM GMT
Firozabad News: कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर EO और पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि को कमरे में किया बंद
X

Firozabad News: जनपद फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में पीएफ और पीपीएफ की रकम को खाते में जमा कराने के साथ ही सात सूत्रीय मांगों को लेकर सोमवार को नगर पालिका के कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों और ठेका सफाई कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से कामबंद हड़ताल (kambandh strike) कर पालिका परिसर में जमकर नारेबाजी की।

विधायक डॉ. मुकेश वर्मा, एसडीएम शिव ध्यान पांडे, सीओ कमलेश कुमार और चेयरमैन प्रतिनिधि अब्दुल वाहिद ने कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। घंटों वार्ता के बाद भी कोई नतीजा नहीं निकला। इसके बाद पहुंचे ईओ अवधेश कुमार और चेयरमैन प्रतिनिधि अब्दुल वाहिद को कर्मचारियों ने कमरे में बंद कर दिया और बाहर बेंच डाल कर बैठ गये। हंगामा बढ़ता देख ईओ ने प्रभारी निरीक्षक को फोन कर बाहर निकालने के लिए कहा। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार फोर्स के साथ पालिका पहुंचे और दोनों को सुरक्षित निकाल कर थाना लाए।

वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकला

स्वायत्त शासन कर्मचारी संघ के शाखा अध्यक्ष नानक चंद्र कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश यादव और रामअवतार के नेतृत्व में विगत दो दिन से चला आ रहा अनशन सोमवार को कामबंद हड़ताल में बदल गया। सुबह सभी कर्मचारी पालिका परिसर में बैठ गए और नारेबाजी करने लगे। हड़ताल की जानकारी होने पर शिकोहाबाद विधायक, एसडीएम, सीओ और पालिकाध्य प्रतिनिधि पालिका पहुंचे और कर्मचारी नेताओं से वार्ता की। कई घंटे चली वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकला।

ईओ को देखते ही कर्मचारी भड़क गए और नारेबाजी करने लगे

दोपहर को ईओ अवधेश कुमार भी पहुंच गए। ईओ को देखते ही कर्मचारी भड़क गए और नारेबाजी करने लगे। इसी बीच एसडीएम मीटिंग में जाने के लिए चले तो ईओ भी साथ चलने लगे। कर्मचारियों ने एसडीएम की गाड़ी को तो जाने दिया लेकिन ईओ को रोक लिया और उन पर हमलावर हो गए। तभी सभासद देव यादव और सभासद प्रतिनिधि विजय बहादुर राठौर ने ईओ को सकुशल निकालने का प्रयास किया। जिसके बाद कर्मचारियों ने सभासद प्रतिनिधि से धक्कामुक्की कर दी। इसके बाद ईओ ने पुलिस को फोन किया। पुलिस ने पालिका पहुंच कर उन्हें बाहर निकाला और थाना लाए।

पीएफ और पीपीएफ को लेकर हड़ताल

इस संबंध में ईओ अवधेश कुमार का कहना है कि कर्मचारियों के पीएफ और पीपीएफ की रकम को जैसे ही धन आयेगा खाते में जमा करा दिया जायेगा। कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कर्मचारी नहीं माने। पूरी घटना एसडीएम के सामने हुई। उनसे वार्ता कर जो निर्णय होगा वही किया जायेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story