×

खुशखबरी: विदेशी निवेश से यूपी में नौजवानों को मिलेगा रोजगार

योगी सरकार के छ: महीने के कार्यकाल में एक बड़ी उपलब्धि ​शामिल हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश यात्रा का लाभ यूपी के नौजवानों को मिलने जा रहा है।

Anoop Ojha
Published on: 23 Oct 2017 1:28 PM GMT
खुशखबरी: विदेशी निवेश से यूपी में नौजवानों को मिलेगा रोजगार
X
खुशखबरी: विदेशी निवेश से यूपी में नौजवानों को मिलेगा रोजगार

लखनऊ: योगी सरकार के छ: महीने के कार्यकाल में एक बड़ी उपलब्धि ​शामिल हुई है। पीएम नरेंद्र मोदी के विदेश यात्रा का लाभ यूपी के नौजवानों को मिलने जा रहा है। अब सूबे में अमेरिकी बिजनेसमैन व्यापार करने जा रहे हैं। इसको लेकर वे निवेश जल्द करेंगे। प्रदेश के हेल्थ मिनिस्टर सिद्धार्थनाथ सिंह ने सोमवार(23 अक्टूबर) को राजधानी में यूएस-इण्डिया इण्डस्ट्री कानक्लेव डेवलपमेन्ट इन उत्तर कार्यक्रम के दौरान कहा कि अमेरिकी कंपनियां प्रदेश में कृषि, आईटी और फार्मा के क्षेत्र में निवेश करेंगी,इसको लेकर खाका तैयार किया जा रहा है।

मिलेगी सहू​लियत

इससे सूबे में रोजगार से लेकर कई क्षेत्रों में बढ़ावा मिलेगा। पिछली सपा सरकार में भी निवेश के लिए अमेरिकी कंपनियां उत्तर प्रदेश में आईं थीं,लेकिन कुछ खास नहीं हो सका। निवेश बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार जितनी भी सहूलियत दे सकती है वह देने का काम करेगी। इसके अलावा राज्य में 19 कृषि विज्ञान केन्द्र जल्द खुलेंगे।

खुशखबरी: विदेशी निवेश से यूपी में नौजवानों को मिलेगा रोजगार खुशखबरी: विदेशी निवेश से यूपी में नौजवानों को मिलेगा रोजगार

निवेश में यूपी है बहुत पीछे

निवेश के मामले में उत्तर प्रदेश काफी पीछे है। यूएस के निवेश पर कुछ काम ही नहीं हुआ है। पिछली सरकारों ने कोई सहयोग नहीं किया, लेकिन योगी सरकार पूरा सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि हमको निवेश की जरूरत है, इसलिए हम निवेश के पास जायेंगे।

पूरी सुरक्षा देने का किया वादा

स्वास्थ्य मंत्री ने अमेरिकी प्रतिनिधिमण्डल को यूपी में निवेश के लिए रूचि लेने पर धन्यवाद किया। इसके अलावा यहां सुरक्षा के साथ काम करने का पूरा माहौल उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

यूपी विकास में पीछे

उत्तर प्रदेश अभी विकास में बहुत पीछे है। पहले ट्रान्सफर पोस्टिंग भी एक व्यापार था। हमको अभी 6 महीने हुए हैं लेकिन हम हर काम कर रहे हैं।

पीएम को दिया श्रेय

यूपी में अमेरिकी कंपनियों के निवेश को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इसका श्रेय जाता है। उनके निवेदन पर ही उत्तर प्रदेश में अमेरिकी कंपनियां निवेश करने जा रही हैं। जब वह अमेरिकी दौरे पर गये थे वहां पर भी उन्होंने यह बात कही थी।

खुशखबरी: विदेशी निवेश से यूपी में नौजवानों को मिलेगा रोजगार खुशखबरी: विदेशी निवेश से यूपी में नौजवानों को मिलेगा रोजगार

हर अंतिम व्यक्ति तक चिकित्सा पहुंचाना लक्ष्य

गांव के अन्तिम व्यक्ति तक चिकित्सा सुविधा पहुँचाना सरकार का लक्ष्य है। प्रदेश में चिकित्सकों की भारी कमी है। यह बड़ी समस्या है। सरकार ने करीब तीन हजार चिकित्सकों को सरकारी सेवा में लिया है। वहीं सरकार पर्यटन के क्षेत्र में भी बढ़ावा देने का काम कर रही है। धार्मिक स्थलों को सरकार हेलीकाप्टर सेवा से जोड़ने जा रही है।

राजधानी के ताज में हुआ कार्यक्रम

विदेशी निवेश को लेकर लखनऊ के होटल ताज में यूएस-इण्डिया इण्डस्ट्री कानक्लेव डेवलपमेन्ट इन उत्तर प्रोग्राम का आयोजन हुआ।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story