×

Meerut News: मेरठ में गोकशों और पुलिस के बीच मुठभेड़, तीन घायल, दो बदमाश मौके से हुए फरार

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में पुलिस (UP Police) और गोकशों के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आज थाना रोहटा क्षेत्र में जंगल में छापेमारी की।

Sushil Kumar
Published on: 19 Aug 2022 12:31 PM GMT
Encounter between cows and police in Meerut, three injured, two miscreants absconded from the spot
X

  मेरठ: गोकशों और पुलिस के बीच मुठभेड़

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में पुलिस (UP Police) और गोकशों के बीच उस समय मुठभेड़ (police encounter) हो गई जब पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आज थाना रोहटा क्षेत्र (Police Station Rohta Area) में जंगल में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान गोकशी कर रहे बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हो गई जिसमें दोनों तरफ से हुई फायरिंग में तीन गोकश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए पुलिस द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं मौके से पुलिस ने बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित मांस, तीन तमंचे, कारतूस और गोकशी के उपकरण भी बरामद किए हैं। मामला थाना रोहटा क्षेत्र के सलारपुर गांव के जंगल का है, जहां आज गोकशी किए जाने की सूचना पर पुलिस ने जंगल में छापेमारी की थी। मौके से दो बदमाश फरार होने में सफल हो गए।


गौकशी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए गिरफ्तारी

एसपी देहात केशव कुमार (SP Dehat Keshav Kumar) ने पुलिस को मिली इस कामयाबी की बावत जानकारी देते हुए बताया कि जनपद में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ द्वारा गौकशी की घटनाओं पर अंकुश लगाने व गौकशों की गिरफ्तारी हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिए गये थे। आज दिनांक मुखबिर ने सूचना दी कि पूठ नहर पटरी के पास सलापुर गांव के जंगल में अजमपुर में गौकशी करने वाले अभियुक्त गौकशी करने जा रहे है।

उक्त सूचना पर सर्विलांस टीम व थानाप्रभारी रोहटा मय टीम पैदल ही पूठ नहर से जंगल की तरफ चल दिये, जहां पांच व्यक्ति बैठे हुए दिखाई दिये, जिन्होने पुलिस टीम को देखकर शोर मचाया एव पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस टीम द्वारा जवाबी फायरिंग में तीन अभियक्त गोली लगने से घायल हो गये तथा दो अभियुर्क्त ईख के खेत से होकर फरार हो गये, जिनकी तलाश जारी है। फरार बदमाशों के नाम थाना लिसाडी गेट निवासी जावेद , इशाक हैं,जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।


गौकशी के उपकरण बरामद

एसपी देहात के अनुसार मुठभेड़ में घायल हुए अभियुक्तों की पहचान थाना लिसाडी गेट (Thana Lisadi Gate) निवासी अरबाज पुत्र हाजी इरशाद ,फरीद पुत्र इमामुद्दीन, थाना नौचन्दी निवासी नौशाद पुत्र मौ0 सईद मेरठ के रूप में हुई है। जिनको प्राथमिक उपचार हेतु नजदीकी सीएचसी रोहटा मे भेजा गया है। मौके से अवैध शस्त्र व गौकशी के उपकरण बरामद हुए है। बता दें कि थाना रोहटा पर 12 अगस्त को गौवंश के अवशेष मिले थे, जिसके सम्बन्ध में वादी की तहरीर के आधार पर थाना रोहटा पर मु0अ0सं0-122/2022 धारा 3/5/8 गौवध अधिनियम बनाम अज्ञात मे पंजीकृत किया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story