×

कानपुर में पुलिस और गौ तस्कर के बीच मुठभेड़, फायरिंग में दो गौ तस्कर घायल, हुए गिरफ्तार

Kanpur News: कानपुर में गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ में दो आरोपियों को गोली लग गई।

Avanish Kumar
Published on: 20 May 2022 10:56 AM GMT
Police and cow smuggler Encounter
X

कानपुर में पुलिस और गौ तस्कर के बीच मुठभेड़

kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र में गौशाला से गोवंश चोरी कर गोमांस की तस्करी करने वाले दो अपराधियों की गश्त कर रही पुलिस से मुठभेड़ हो गई।पुलिस को देख गौ तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्यवाही में गौ तस्करों के पैर पर गोली जा लगी। दोनों को पकड़कर अस्पताल में उपचार कराते हुए पुलिस कार्यवाही शुरू कर दी है।

पुलिस और गौ तस्कर के बीच मुठभेड़

बिठूर के टिकरा क्षेत्र में गश्त के दौरान कुछ लोग एक गौशाला के पास गाय ले जाते दिखाई पड़े। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस की जवाबी कार्यवाही में 2 लोग घायल हो गए, जबकि दो आरोपी फरार हो गए। घायल आरोपियों ने पूछताछ में अपना नाम फरीद मुन्ना पुत्र इमाम बक्स निवासी बरगदवाली, बाबूपुरवा व सलीम पुत्र पीरबख्श निवासी गबड़हा थाना चौबेपुर बताया है।

दो तस्करों को लगी गोली

बता दें कि बिठूर के बनी गांव में ग्राम समाज की जमीन पर अस्थाई गौशाला है। गुरुवार को गौशाला क्षेत्र में बने कमरे से गौमांस के साथ दो मवेशियों के सिर मिले थे। मामले की जानकारी पर पहुंचे पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा, ज्वाइंट सीपी आनंद प्रकाश तिवारी समेत आलाधिकारियों ने छानबीन करते हुए गौमांस तस्करों की धरपकड़ में जुट गए थे। मुठभेड़ में गिरफ्तार अभियुक्तों उससे ही जोड़े हैं।

आरोपियों के पास से बरामद किए गए हतियार

डीसीपी पश्चिम बीबी जीपीएस मूर्ति ने बताया कि गौशाला से गोवंश चोरी कर ले जा रहे आरोपियों से गश्त के दौरान एसीपी कल्याणपुर दिनेश कुमार शुक्ला के नेतृत्व में बिठूर थाना प्रभारी आईपीएस शिवा सिंह की पुलिस टीम से गौ मांस तस्करों की मुठभेड़ हो गई। आरोपीयों के पास से 2 तमंचा, 2 कारतूस जिंदा व 2 खोखा कारतूस तथा एक मोटरसाइकिल मिली पर एक बोरी बंधी मिली है। बरामद बोरी में गोबध से संबंधित औजार कुल्हाड़ी, चाकू आदि मिले हैं। अभियुक्तों के खिलाफ आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story