गोरखपुर: एक लाख का इनामी बदमाश परवेज एनकाउंटर में ढेर

गोरखपुर में एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है, एसटीएफ ने एक लाख के इनामी बदमाश परवेज को एनकाउंटर में मार गिराया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published By Rahul Singh Rajpoot
Published on: 6 Jun 2021 11:52 AM GMT (Updated on: 6 Jun 2021 1:33 PM GMT)
गोरखपुर: एक लाख का इनामी बदमाश परवेज एनकाउंटर में ढेर
X

एनकाउंटर में मारा गया परवेज, फाइल फोटो-साभार सोशल मीडिया

Gorakhpur Encounter News: गोरखपुर में एक लाख के इनामी बदमाश परवेज को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। परवेज बीएसपी नेता जुरगाम मेहंदी हत्याकांड के आरोप में काफी समय से फरार चल रहा था। जिसके बाद एसटीएफ ने उसे मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं उसका साथ मौके से फरार हो गया है, जिसकी तलाश में पुलिस लगी हुई है। परवेज अलीगंज इलाके के मखदुमनगर का रहने वाला था। ये एनकाउंटर पीपीगंज थाना क्षेत्र में चिउटहां-सरहरी बंधे पर हुई। उसके पास से दो पिस्तौल बरामद हुई है।

दरअसल एसटीएफ को सूचना मिली थी कि एक लाख का इनामी परवेज महराजगंज की तरफ से आ रहा है। उसने अंबेडकरनगर जिले के एक व्यापारी से रंगदारी मांगी है। उसी रंगदारी को लेने के लिए अपने साथी के साथ जा रहा है। सूचना पर गोरखपुर एसटीएफ की टीम एक्टिव हो गई और चिउटहा पुल के पास पहुंचकर घेराबंदी शुरू कर दी। थोड़ी देर बाद बाइक से परवेज आता दिखा तो एसटीएफ की टीम ने उसे रोका लेकिन उसने बाइक की स्पीट तेज कर फायरिंग शुरू कर दी।

परवेज फायरिंग करते हुए कुदरिया बंधे की तरफ भागने लगा। टीम ने जवाबी कार्रवाई की तो उसके सीने और पैर में गोली लग गई। बाइक चला रहा दूसरा बदमाश फरार हो गया। गंभीर हालत में उसे एसटीएफ की टीम सीएचसी जंगल कौड़िया ले गई। जहां से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज पहुंचने पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

नेपाल भागने की फिराक में था परवेज

पुलिस के मुताबिक परवेज कुख्यात खान मुबारक गैंग का सक्रिय शूटर था। उसके पास से पुलिस ने प्वाइंट 32 एमएम की पिस्टल बरामद की है। परवेज ने पांच राउंड फायरिंग की थी। वहीं 9 एमएम के पिस्टल से 3 राउंड फायरिंग किया था। उसके पास से पुलिस ने 500 रुपये नकद बरामद किया है। उसके पास से जरूरत के सामान से भरा एक बैग भी मिला है। कयास लगाया जा रहा है कि वह सोनौली बार्डर होते हुए नेपाल भागने की तैयारी में था।

अंबेडकरनगर के बसपा नेता की हत्या कर हुआ था फरार

परवेज ने 18 अक्तूबर 2018 को अंबेडकरनगर जिले बसपा नेता जुरगाम और उनके ड्राइवर की हत्या कर दिया था। बीएसपी नेता उस वक्त कोर्ट में पेशी पर जा रहे थे। तभी परवेज और उनके साथियों घेरकर उनकी हत्या कर दी थी। इस मामले में कुल 29 अभियुक्त बनाए गए थे। परवेज और उसकी पत्नी रुबीना फरार चल रही। परवेज का एनकाउंटर हो गया जबकि 1 लाख की इनामी उसकी पत्नी अभी भी फरार है। परवेज के खिलाफ अंबेडकरनगर जिले के अलीगंज और हंसवर में हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी मांगने के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

मारे गए बदमाश परवेज का आपराधिक इतिहास, साभार-सोशल मीडिया



Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story