×

Encounter In Lucknow: लखनऊ में चलीं ताबड़तोड़ गोलियां- मुठभेड़ के दौरान बदमाश को लगी गोली, हुआ गिरफ्तार

Encounter In Lucknow: पुलिस टीम ने बदमाश को रोकने के लिए जवाबी फायरिंग किया जिससे उसके पैर में गोली लगी और वो घायल हो गया। पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

Shiva Sharma
Published on: 15 Jun 2022 11:06 AM GMT
The miscreant got shot during an encounter in the Ghaila area of ​​Madianv in Lucknow, arrested
X

लखनऊ में मुठभेड़: Photo - Newstrack

Encounter In Lucknow: राजधानी लखनऊ के मड़ियांव के घैला इलाके (Ghaila areas of Madianv) में हनुमान चौराह पर देर रात पुलिस और एक बदमाश के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें भगोड़े बदमाश ने पुलिस बल देखते ही फायर करना शुरू कर दिया। शुरूआती दौर में पुलिस ने घेराबंदी कर उसे पकड़ने का प्रयास किया। लेकिन मोटरसाइकिल पर सवार बदमाश भागने की फिराक में था।

इसी दौरान पुलिस टीम ने बदमाश को रोकने के लिए जवाबी फायरिंग किया जिससे उसके पैर में गोली लगी और वो घायल हो गया। पुलिस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जिसके पास से तमंचा व् कारतूस बरामद हुआ है।

बाराबंकी ज़िले का रहने वाला है हर्षवर्धन सिंह

एडीसीपी नार्थ प्राची सिंह के मुताबिक पकड़ा गया बदमाश बाराबंकी ज़िले का रहने वाला हर्षवर्धन सिंह है जो कि 27 मई को जानलेववा हमले में वांछित है। बदमाश हर्षवर्धन एक युवक पर फायर झोकने के बाद से फरार था जबकि उसके दो अन्य साथी उसी वक्त गिरफ्तार कर लिए गए थे।

लखनऊ मुठभेड़ में घायल बदमाश हर्षवर्धन सिंह: Photo - Newstrack

पुलिस को 307 के मुकदमे में बदमाश हर्षवर्धन की काफी समय से तलाश थी। क्योंकि हर्षवर्धन सिंह के खिलाफ तालकटोरा समेत कई अन्य थानों में गंभीर आपराधिक मामलो में मुक़दमे दर्ज हैं जिनकी पड़ताल की जा रही है। पुलिस के मुताबिक हर्षवर्धन के पास से एक तमंचा 2 खोके व कारतूस और मोटरसाइकिल भी बरामद की है जिसकी जांच की जा रही है।

पुलिस, हर्षवर्धन के लखनऊ रहने की हिस्ट्री तलाश रही

बाराबंकी ज़िले के रामनगर थाना क्षेत्र (Ramnagar police station area) के नान्दोपारा का रहने वाला हर्षवर्धन सिंह लखनऊ के मड़ियांव स्तिथ गाज़ीपुर-बलरामपुर इलाके में रहकर वारदातों को अंजाम देता था। लखनऊ के कई थानों में हर्षवर्धन सिंह के खिलाफ लूट व् डकैती के मकदमे दर्ज हैं। लेकिन लखनऊ में रहकर वो किन-किन गैंग के संपर्क में है इसकी तलाश पुलिस की टीम हर्षवर्धन से पूछताछ में साफ़ करेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story