×

Hardoi News: अतिक्रमण पर फिर गरजेगा महाबली, सिटी मजिस्ट्रेट ने कराया एनाउंसमेंट

Hardoi News: एलाउंसमेंट में क्षेत्र के लोगों से कहा जा रहा है कि अतिक्रमण खुद हटा लें अन्यथा प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया जाएगा ।

Pulkit Sharma
Published on: 15 Dec 2022 9:00 AM GMT
Encroachment will be removed by running a campaign to remove encroachment in Hardoi
X

हरदोई: अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया जाएगा

Hardoi News: नगर में एक बार फिर अतिक्रमण (Encroachment) पर चाबुक चलाने की तैयारी है। जिला प्रशासन (District Administration Hardoi) अतिक्रमण करने वालों पर अपनी पैनी दृष्टि गड़ाए हुए है। जिला प्रशासन द्वारा नगर में लोगों से खुद ही अपना अतिक्रमण को हटा लेने के लिए एनाउंसमेंट कराया जा रहा है। जिला प्रशासन द्वारा कराए जा रहे हैं। एलाउंसमेंट में क्षेत्र के लोगों से कहा जा रहा है कि अतिक्रमण खुद हटा लें अन्यथा प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया जाएगा और इसका खर्चा भी अतिक्रमणकर्ताओं से वसूला जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाता रहता है।

बावजूद इसके लोग ढील पाते ही सड़कों और मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण कर लेते हैं। जनपद में कई प्रमुख मार्गो पर होने वाले अतिक्रमण से लोगों को जाम की समस्या से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। समय-समय पर अतिक्रमण फैलाये हुए लोगो पर प्रसासन द्वारा चालान की कार्यवाही भी की जाती रहती है।

व्यापारियों को स्वयं अपना अतिक्रमण हटा लेने की हिदायत

क्षेत्र में अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट सदानंद गुप्ता ने बताया कि क्षेत्र में इन दिनों एक बार फिर अतिक्रमण काफी बढ़ गया है। प्रशासन द्वारा व्यापारियों को स्वयं अपना अतिक्रमण हटा लेने की हिदायत दी जा रही है। सिटी मैजिस्ट्रेट ने कहा कि दुकान के अपने निर्धारित एरिया से आगे बढ़करकब्जा किये व्यापारी यदि खुद से अपना अतिक्रमण नहीं हटाते हैं तो उनपर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर कार्यवाही की जाएगी।

अतिक्रमण के चलते सड़कें संकरी

इन दिनों शहर के कई मार्गो पर अतिक्रमण देखने को मिल रहा है। अतिक्रमण के चलते सड़कें संकरी हो गई हैं। आधी सड़क अतिक्रमण की चपेट में है। फुटपाथ एकदम से गायब हो गए हैं। लोगों द्वारा सड़क पर अस्थाई अतिक्रमण किया हुआ है। जिसके चलते दुर्घटना होने की संभावना बढ़ गई है। इसके चलते जाम भी लगा रहता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story