×

ऊर्जा मंत्री AK शर्मा का तगड़ा एक्शन, सभी अधिकारी 24 घंटे मोबाइल चालू रखें

Energy Minister AK Sharma: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने कहा है कि निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप प्रदेश के हर क्षेत्र को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये।

Shashwat Mishra
Published on: 8 April 2022 4:12 PM GMT
Energy Minister AK Sharma ordered all officers to keep mobile 24×7
X

ऊर्जा मंत्री AK शर्मा: Photo - Social Media

Energy Minister AK Sharma: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने विद्युत वितरण निगमों के प्रबन्ध निदेशकों को निर्देशित किया है कि निर्धारित शिड्यूल के अनुरूप प्रदेश के हर क्षेत्र को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाये। उन्होंने कहा है कि सभी सम्बन्धित अधिकारी विद्युत व्यवस्था की प्रभावी मॉनीटरिंग के लिए रात्रि पेट्रोलिंग करें। साथ ही अपना मोबाइल 24×7 घंटे चालू रखें, जिससे विद्युत शिकायतों की सूचनायें उन्हें समय से प्राप्त हो सके। उन्होंने उपभोक्ताओं से प्राप्त शिकायतों पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

विद्युत आपूर्ति में न आए कोई बाधा

ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि बढ़ रही गर्मियों में प्रदेशवासियों को बेहतर विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके, इसके लिये वितरण निगमों के अधिकारी व कर्मचारी अपने स्तर से लगातार मॉनीटरिंग कर यह सुनिश्चित करें कि विद्युत आपूर्ति में यदि कहीं कोई स्थानीय स्तर पर समस्या आती है, तो उसको तत्काल कम से कम समय में ठीक कर लिया जाये, इसकी व्यवस्था हेतु पूर्व में ही आवश्यक गैंग एवं सामग्री की उपलब्धता रहे। उन्होंने कहा कि विशेष रूप से गर्मी के दिनों में बिजली के तारों के टूटने की वजह से फसलों के नुकसान की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं। इसी प्रकार ट्रांसफार्मर का लोड बढ़ने की वजह से इसके क्षतिग्रस्त, फूंकने की समस्याओं से निर्बाध विद्युत आपूर्ति में बाधा हो रही है।

मोबाइल बंद होने पर होगी कार्रवाई

ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि इस समय प्रदेश में गर्मी के कारण विद्युत मांग में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसी स्थिति में यदि किसी कार्मिक का मोबाइल बन्द होने या न उठाने की शिकायत प्राप्त होती है, तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उपभोक्ताओं का उत्पीड़न किसी भी कीमत पर प्रदेश सरकार को बर्दाश्त नहीं होगा।

taza khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story