×

Raebareli News: ऊर्जा मंत्री एके शर्मा अचानक पहुंचे रायबरेली, औचक निरीक्षण से विभाग में मचा हड़कंप

Raebareli News: योगी सरकार लगातार मंत्रियों को अपने विभागों को लेकर समीक्षा बैठक करने के आदेश को लेकर मंत्री अचानक विभागों में पहुंच कर कामकाज का जाय जा ले रहे है।

Narendra Singh
Published on: 14 Sep 2022 6:40 PM GMT
The sudden arrival of Energy Minister AK Sharma created a stir in the department 14/9/2022 days Wednesday
X

रायबरेली: ऊर्जा मंत्री एके शर्मा: Photo- Social Media

Raebareli News: योगी सरकार लगातार मंत्रियों को अपने विभागों को लेकर समीक्षा बैठक करने के आदेश को लेकर मंत्री अचानक विभागों में पहुंच कर कामकाज का जाय जा ले रहे है। रायबरेली-बछरावां ऊर्जा मंत्री एके शर्मा बुधवार की रात बछरावां पावर हाउस पहुंचकर औचक निरीक्षण (A surprise check) किया। उपभोक्ताओं की शिकायतों का शीघ्र निस्तारण किए जाने के निर्देश कर्मचारियों को दिए ।

मामला बछरावां पावर हाउस में बारह सितंबर से उन्नीस सितंबर तक विद्युत समाधान सप्ताह आयोजित किया जा रहा है । जिसमें विद्युत उपभोक्ताओं के शिकायतों को मौके पर निस्तारण किया जाना है । लखनऊ की ओर से आते समय ऊर्जा मंत्री एके शर्मा बुधवार की रात करीब साढ़े सात बजे बछरावां पावर हाउस पहुंचकर विद्युत समाधान सप्ताह की समीक्षा की ।

निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की विभाग संबंधित सभी समस्यायें डेस्क पर ही तत्काल निस्तारित की जाएं । अभिलेखों की जानकारी के साथ साथ शिकायत रजिस्टर भी देखा । जेई अजय सैनी ने ऊर्जा मंत्री को बताया कि आज 22 मामले आए थे । जिनमें 17 शिकायतों के निस्तारण मौके पर कर दिए गए । कस्बे के दुर्गन टोला निवासी अशोक शुक्ला ने ऊर्जा मंत्री से शिकायत किया कि मेरा 6 महीना पुराना कनेक्शन है । पहले बिल मात्र 77 रुपये आया और अब अचानक 2159 रूपये आ गया है ।

उपभोक्ता ने कहा कि कई बार शिकायत करने के बाद समस्या का निस्तारण नहीं हो सका है । ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने बताया की आपने देखा है मैंने यहां इस केंद्र से जुड़ी हुई महिला रवि शंकर के परिवार की एक महिला है उनकी कोई शिकायत थी। रजिस्टर में मैंने उनका नाम देखकर के अचानक फोन लगाया रवि शंकर के नहीं मिले लेकिन उनके घर में एक महिला मिली उससे मैंने बात किया उनका बिल 30,000 आ गया था।

उनको इतनी चिंता हो गई थी। उनका छोटा परिवार था वह एक बल्ब और एक पंखा चलाती है पर बिल 30,000 बिल आ गया। उन्हीं के बताने के आधार पर घर परिवार में गम हो गया था। खाना पीना छूट गया था उनके परिवार में और हमारे कर्मचारियों ने,अधिकारी मित्रों ने अपनी गलती को सुधार किया और उन्होंने स्वीकार किया कि हो सकता है कि किसी गलती की वजह से बिल बढ़ा हुआ आ गया हो तो वह बिल सुधार करके 30000 का बिल 2329 रुपए किया गया और फिर वह बिल उन्होंने जमा कर दिया

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story