×

Raebareli News: मॉडर्न रेल कोच कारखाने से डिब्बों को ले जा रहा इंजन पटरी से उतरा

Raebareli News: रायबरेली के मॉडर्न रेल कोच कारखाने से नवनिर्मित डिब्बों को रेग ले जा रहा ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा गया। ट्रेन रेल कोच कारखाने से निकलकर एक किलोमीटर दूर लालगंज क्रॉसिंग के पास दुर्घटनाग्रस्त हुई।

Narendra Singh
Published on: 1 Feb 2023 4:01 AM GMT (Updated on: 1 Feb 2023 6:01 AM GMT)
X

हादसे का शिकार ट्रेन (न्यूज नेटवर्क) 

Raebareli News: रायबरेली के मॉडर्न रेल कोच कारखाने से डिब्बों की रेग ले जा रहा ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा मचा हड़कंप आज उसवक्त हड़कंप मच गया जब आधुनिक रेल डिब्बा कारखाने से नवनिर्मित कोच लेकर जा रहा इंजिन पटरी से उतर गया है। इंजिन के ठीक बाद वाला नवनिर्मित कोच भी पटरी से उतरा है। नॉर्दर्न रेलवे का इंजिन सुबह ही 19 नवनिर्मित कोच की एक रैक लेकर जा रहा था। ट्रेन रेल कोच कारखाने से निकलकर एक किलोमीटर दूर लालगंज क्रॉसिंग से मुख्य रेल मार्ग पर पहुंचने ही वाली थी तभी इंजिन पटरी से उतर गया।

नॉर्दर्न रेलवे का इंजन पटरी से उतरा

हालांकि इस घटना के चलते न तो कोई हताहत हुआ है और न ही मुख्य रेल मार्ग बाधित हुआ है। आधुनिक रेल डिब्बा कारखाना के सीपीआरओ अनिल श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया है कि 19 नवनिर्मित कोच लेकर जा रहा नॉर्दर्न रेलवे का इंजिन पटरी से उतरा है। उन्होंने बताया कि घटना कारखाने से डब्बों के निकल जाने के बाद इंजिन उतरा है जिसे रिस्टोर किये जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।और किसी प्रकार की कोई दुर्घटना नही हुई वही ट्रेन पटरी से उतारने की सूचना जैसे ही रेलवे प्रशासन को मिली तो वह हड़कंप मच गया।

मंत्री दिनेश सिंह ने किया निरीक्षण

आनन-फानन में रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचकर जानकारी जुटाने में लगे रहे गरिमा तैयारी की कोई बड़ी ट्रेन सामने से नहीं करा सकी नहीं तो बड़ी दुर्घटना हो सकती थी अब बात की जाए जांच की तो रेलवे महक में इस मामले में जुड़ा हुआ है। वही बात की जाए रायबरेली में तो कल रायबरेली के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह सहित रेलवे के उच्च अधिकारी डीआरएम सहित भारी संख्या में कल रायबरेली रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और वहां पर निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया और रेलवे की रेल कोच कारखाने की बारे में भी जानकारी ली और आज बात की जाए तो यह एक बड़ी घटना हो सक्ती थी ।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story