×

UPCA को मनोरंजन कर विभाग का नोटिस, TAX नहीं चुकाया तो नहीं होगा ग्रीन पार्क में मैच

यूपीसीए को नोटिस जारी करते हुए पिछले मैच का मनोरंजन कर और आगामी 10 व 13 को होने वाले आईपीएल मैच के मनोरंजन कर का भुगतान करने को कहा गया है। कहा गया है कि बिना कर चुकाए और बिना डीएम की अनुमति के मैच नहीं कराया जा सकता।

zafar
Published on: 4 May 2017 2:35 PM GMT
UPCA को मनोरंजन कर विभाग का नोटिस, TAX नहीं चुकाया तो नहीं होगा ग्रीन पार्क में मैच
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश में मैच कराने वाली संस्था यूपीसीए लगातार टैक्स ना देने के मामले में फंसती जा रही है। वाटर टैक्स का भुगतान न करने के मामले के बाद अब यूपीसीए पर मनोरंजन कर न देने का मामला भी बन गया है। प्रदेश सरकार की अधिसूचना के बाद विभाग ने यूपीसीए को नोटिस जारी कर दिया है।

यूपीसीए नहीं देता टैक्स

कानपुर के ग्रीन पार्क में यूपीसीए टेस्ट मैच, वन डे और आईपीएल मैच कराता है। इन मैचों में बिकने वाले टिकट पर यूपीसीए कोई भी मनोरंजन कर नहीं देता है। इस संबंध में यूपीसीए को कई बार नोटिस दिया गया। इसके बावजूद यूपीसीए ने मनोरंजन कर नहीं दिया। उसने कहा कि उसके ऊपर कोई कर लागू नहीं होता है। अब इस मामले में योगी सरकार ने कड़ा फैसला लेते हुए अधिसूचना जारी की है कि अब किसी भी तरह का मैच कराने पर यूपीसीए को मनोरंजन कर देना होगा।

टैक्स नहीं तो मैच नहीं

इस संबंध में मनोरंजन कर विभाग ने यूपीसीए को नोटिस जारी करते हुए पिछले मैच का मनोरंजन कर और आगामी 10 व 13 को होने वाले आईपीएल मैच के मनोरंजन कर का भुगतान करने को कहा है। नोटिस में यह भी कहा गया है कि बिना कर चुकाए और बिना डीएम की अनुमति के मैच नहीं कराया जा सकता।

मनोरंजन कर अधिकारी प्रवीन गुप्ता के मुताबिक इस मामले में सरकार ने निर्णय लिया है कि आईपीएल मैच और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए यूपीसीए को परमिशन लेनी पड़ेगी। इसके साथ ही यूपीसीए को मनोरंजन कर भी देना पड़ेगा।

zafar

zafar

Next Story