×

Mahoba News: जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट में पूर्व सांसद सहित 65 उद्यमी हुए शामिल

Investors Summit in Mahoba: रोजगार में बढ़ोत्तरी के लिए आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में महोबा के उद्यमी और निवेशकों में खासा उत्साह देखने को मिला और बड़ी संख्या में यहां के उद्यमी जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए।

Imran Khan
Report Imran Khan
Published on: 27 Jan 2023 5:07 PM GMT
Investors Summit in Mahoba
X

Investors Summit in Mahoba (Newstrack)

Investors Summit in Mahoba: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा व्यापार और रोजगार में बढ़ोत्तरी के लिए आयोजित इन्वेस्टर्स समिट में महोबा के उद्यमी और निवेशकों में खासा उत्साह देखने को मिला और बड़ी संख्या में यहां के उद्यमी जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट में शामिल हुए। लक्ष्य के सापेक्ष कई गुना इन्वेस्ट होने की संभावना नजर आई है। यही नही पूर्व सांसद ने हैरिटेज होटल के माध्यम से 50 करोड़ निवेश सहित 65 इन्वेस्टर्स कार्यक्रम में शामिल हुए जिनमे 28 उद्यमियों ने एमओयू भी साइन किया है।

महोबा में आयोजित हुआ जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट

दरअसल आपको बता दें कि महोबा में जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केंद्र द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कमिश्नर आरपी सिंह और आईजी विनोद मिश्रा पहुंचे। कार्यक्रम में सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल और पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत भी मौजूद रहे। सूबे की उत्तर प्रदेश सरकार इन्वेस्टर्स समिट के माध्यम से ना केवल रोजगार बल्कि व्यापार के दायरे को बढ़ाने के लिए प्रदेश में अच्छा माहौल देने की शुरुआत कर रही है। इसी के तहत प्रत्येक जनपदों में इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं।

समिट में इतने उद्यमियों ने लिया भाग

महोबा के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में करीब 65 उद्यमियों ने भागीदारी की है। इसमें बतौर मुख्य अतिथि कमिश्नर और आईजी सहित सांसद मौजूद रहे। वहीं जिलाधिकारी मनोज कुमार और सीडीओ चित्रसेन सिंह ने महोबा में व्यापारियों के लिए अच्छा माहौल कैसे दिया जाए इस पर प्रकाश डाला। इस इन्वेस्टर्स समिट में 65 उद्यमी शामिल हुए हैं जिसमें 28 लोगों ने एमयूवी साइन किया है। जिसमें 17 सौ करोड़ का इन्वेस्टमेंट अभी तक आया है।

यही नहीं पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत ने भी बुंदेलखंड के कश्मीर चरखारी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हैरिटेज होटल के माध्यम से 50 करोड़ निवेश करने की बात कही तो वही जनपद में इन्वेस्टर्स समिट में रखे गए लक्ष्य के सापेक्ष सनातन सिटी ने ही कई गुना इन्वेस्ट करने की बात सामने आई है। महोबा में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद उद्यमियों का उत्साह और जोश देखने को मिला है। जिससे इन्वेस्ट होने वाली राशि कई गुना बढ़ने की उम्मीद है और इसमें बड़ी संख्या में उद्यमियों के जुड़ने की उम्मीद है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story