×

Jaunpur: उद्यमी और व्यापारी करें नियमों का पालन, विभाग शोषण करेगा तो होगी कार्रवाई

Jaunpur: जिलाधिकारी ने यूबीआई के एटीएम को तत्काल ठीक कराये जाने के निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि उद्यमियों को सभी आवश्यक सुविधाएं दी जाए, उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो।

Kapil Dev Maurya
Published on: 29 Aug 2022 1:12 PM GMT
Jaunpur News
X

बैठक में लोगों से बात करते डीएम (फोटों न्यूज नेटवर्क)

Jaunpur News: जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु और श्रम बन्धु, व्यापार बन्धु की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सतहरिया में 11 प्लाट खाली है, इच्छुक व्यापारी निवेश कर सकते है। उन्होंने कहा कि जनपद में बंद उद्योगों की सूचना दी जाए ताकि उन्हे फिर से चलाये जाने का प्रयास किया जाये। निवेश एवं निर्यात हेतु उद्यमियों एवं व्यापारी बन्धुओं को प्रोत्सहित किया जाये। 01 महीने के भीतर एटीएम संचालित कर दिया जाएगा। जिलाधिकारी ने यूबीआई के एटीएम को तत्काल ठीक कराये जाने के निर्देश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि उद्यमियों को सभी आवश्यक सुविधाएं दी जाए, उन्हें किसी प्रकार की समस्या न हो।

उन्होंने निवेश मित्र पोर्टल, फिल्म बन्धु पोर्टल, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सतहरिया में फॉगिंग नियमित रूप से कराई जाये। उद्योग बन्धु की बैठक करते हुए निर्देश दिया कि व्यापारी नियमो का पालन करें और यदि विभाग के द्वारा अनावश्यक शोषण किया जा रहा हो तो अवगत कराएं। सामान के बेचने के दौरान बिल अवश्य दें। जिलाधिकारी ने कहा कि स्थानीय स्तर के व्यापारियों को भी प्रोत्साहित किया जाएगा। जनपद के व्यापारी जो विदेश या अन्य प्रदेशों में व्यवसाय कर रहे हैं उनके साथ बैठक कर निवेश के लिए प्रोत्साहित किया जाए।

श्रम विभाग की बैठक के दौरान निर्देश दिया गया कि श्रमिकों को पोर्टल पर पंजीकृत कराया जाए जिसके लिए सभी से सहयोग करने की अपील जिलाधिकारी के द्वारा की गई। उन्होंने सहायक श्रमायुक्त को निर्देश दिया कि श्रमिकों को दी जाने वाली सुविधाओं का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। बैठक में उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह, सहायक प्रबन्धक जयप्रकाश, सहायक आयुक्त वाणिज्यकर मनीष राय, आईआईए अध्यक्ष ब्रिजेश यादव, जिला व्यापार मण्डल के महामंत्री आरिफ हबीब, नगर अध्यक्ष घनश्याम साहू सहित अन्य उपस्थित रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story