×

Lucknow News: अपट्रॉन की जमीन खरीदकर ठगा महसूस कर रहे उद्यमी, यूपीएसआईडीसी ने साधी चुप्पी, जानें मामला

Lucknow News: लखनऊ के सरोजनी नगर औद्योगिक क्षेत्र में यूएसआईडीसी से अपट्रॉन की जमीन खरीदने वाले उद्यमी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। उद्यमी कई सालों से रजिस्ट्री आवंटन के कागज लिए भटकते हुए सरकारी ऑफिसों के चक्कर काट रहे है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 16 March 2023 2:32 PM GMT
Lucknow News: अपट्रॉन की जमीन खरीदकर ठगा महसूस कर रहे उद्यमी, यूपीएसआईडीसी ने साधी चुप्पी, जानें मामला
X
यूएसआईडीसी (फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow News: लखनऊ के सरोजनी नगर औद्योगिक क्षेत्र में यूएसआईडीसी से अपट्रॉन की जमीन खरीदने वाले उद्यमी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। उद्यमी कई सालों से रजिस्ट्री आवंटन के कागज लिए भटकते हुए सरकारी ऑफिसों के चक्कर काट रहे है। लेकिन अब तक कब्जा नहीं मिल पाया है। यूपीएसआईडीसी का इस मामले में कहना है कि बेचे गए हिस्से का मामला अदालत में होने की वजह से वे कुछ नहीं कर सकते है।

यूपीएसआईडीसी नहीं कर रहा पैरवी
जबकि उद्यमियों का कहना है कि औद्योगिक विकास निगम भी उनकी पैरवी नहीं कर रहा है। इन्वेस्टर्स समिट से बने माहौल में फिर से आस जगी है। यूपीएसआईडीसी अगर पैरवी शुरु करें तो हमलोग को जल्द राहत मिल जाएंगी। इस औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताया कि यूपीएसआईडीसी का विज्ञापन देखकर जमीन के बारे में पड़ताल करने की जरूरत नहीं समझी और उनके नियम कानून को मानते हुए जमीन खरीदी थी। हम लोग पत्राचार कर रहे है लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा है।

यह पूरा मामला
सरोजनीनगर औद्योगिक क्षेत्र में अपट्रॉन के बंद होने के बाद उस जमीन को वर्ष 2015 में विज्ञापन निकालकर यूपीएसआईडीसी ने 16 टुकड़ों में बेच दिया। इसकी रजिस्ट्री करवाकर आवंटन पत्र भी सौंप दिए गए और उद्यमियों को कब्जा कागजों में मिला है। जब उद्यमी कब्जा लेने गए तो बैंक ने आपत्ति जात दी और उसके बाद मामला कोर्ट में चला गया।

हम जल्द करेंगे निराकरण
अब कोर्ट के आदेश के अनुसार यूपीएसआईडीसी ने अदालत में 1.10 करोड़ रुपये जमा कर दिए है। दो दिन पहले ही हमारी विधिक अधिकारी से बात हुई और जरूरत पड़ी तो वकील भी बदला जाएगा। अभी फाइलें निकलवाई गई है। यूपी सरकार की प्राथमिकता उद्योग और औद्योगिक क्षेत्र है। हम जल्द इस दिशा में स्थिति को स्पष्ट करेंगे। - संतोष कुमार क्षेत्रीय प्रबंध यूपीएसआईडीसी

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story