×

Jhansi News: बुंदेलखंड के उद्यमियों को एमएसएमई सेक्टर में निवेश का न्यौता

Jhansi News: बुंदेलखंड में एमएसएमई यूनिट्स को बढ़ावा देने के लिए कार्यशाला और औद्योगिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया । यूपी सरकार, भारत सरकार और वाणिज्य संघों के प्रतिनिधि कार्यक्रम में मौजूद रहे ।

B.K Kushwaha
Published on: 4 March 2023 4:05 PM GMT
Entrepreneurs of Bundelkhand are invited to invest in MSME sector
X

झांसी: बुंदेलखंड के उद्यमियों को एमएसएमई सेक्टर में निवेश का न्यौता

Jhansi News: बुंदेलखंड में एमएसएमई इकाइयों को प्रोत्साहित करने और उद्यमियों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी देने के मकसद से शनिवार को झांसी के लेमन होटल में राष्ट्रीय कार्यशाला और औद्योगिक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यशाला में उपस्थित स्थानीय प्रशासन और उद्योग विभाग के अलावा भारत सरकार के एमएसएमई से संबंधित अफसरों ने उद्यमियों और निवेशकों को सरकार की ओर से मिलने वाली सुविधाओं और सरकार की प्रोत्साहन नीति के बारे में जानकारी दी।

इस अवसर पर निवेशकों ने भी विभिन्न क्षेत्रों में निवेश को लेकर अफसरों के सामने अपने विचार रखे। बुंदेलखंड में एमएसएमई आधारित उद्यम से जुड़े उद्यमियों ने अपने उत्पादों को प्रदर्शनी में प्रदर्शित किया।

प्रदेश में निवेश की अपील

एमएसएमई विकास आधारित राष्ट्रीय कार्यशाला एवं औद्योगिक प्रदर्शनी में भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, जिलाधिकारी झांसी रविन्द्र कुमार, स्थानीय जन प्रतिनिधिगण, एमएसएमई विकास संस्थान कानपुर के अफसर, बुंदेलखंड चैंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारी व सदस्यगण, निवेशक एवं उद्यमी उपस्थित रहे।

अधिक से अधिक निवेश करने की अपील

कार्यशाला में जिलाधिकारी झांसी ने सभी उद्यमियों को जनपद में उद्योग लगाने के लिए अनुकूल वातावरण, विद्युत एवं भूमि की उपलब्धता तथा प्रोत्साहन योजना आदि की जानकारी देते हुए जनपद में अधिक से अधिक निवेश करने की अपील की।

एमएसएमई के लिए प्रदेश में हैं भरपूर संभावनाएं

कार्यशाला में मौजूद डीएम रविंद्र कुमार ने कहा कि जनपद में भूमि की पर्याप्त उपलब्धता है और यहां एमएसएमई इकाइयों की स्थापना के लिए सरकार कई तरह की मदद व प्रोत्साहन प्रदान कर रही है।

बुंदेलखंड क्षेत्र में निवेशकों को प्रोत्साहित करने पर जोर

भारत सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा ने उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में एमएसएमई आधारित उद्यमों को बढ़ावा देने के मकसद से सरकार कई तरह के प्रयास कर रही है। बुंदेलखंड क्षेत्र में निवेशकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है और निवेशक भी इस क्षेत्र में रुचि दिखा रहे हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story